Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा, जमकर हो रही फायरिंग

0
10
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा, जमकर हो रही फायरिंग

Jammu Kashmir Terrorists Encounter: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. जम्म-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर विशेष खुफिया जानकारी मिली थी. इसी के आधार पर किश्तवाड़ के चटरू में सुरक्षा बलों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच संपर्क स्थापित हो गया है. दोनों तरफ से कुछ राउंड गोलियां चली हैं.

जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों ने इलाके में निगरानी तेज कर दी है, जिसके बाद से बीते कुछ सप्ताह में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई बार मुठभेड़ हो चुकी है. हाल ही में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कश्मीर के कुलगाम इलाके में मुठभेड़ हुई थी. इसके बाद कठुआ जिले में भी मुठभेड़ हुई. बीते सप्ताह कुलगाम में करीब 10 घंटे तक चली गोलीबारी में द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कुख्यात आतंकी आकिब अहमद शेरगुजरी समेत दो आतंकी मारे गए थे. इस दौरान एएसपी रैंक के एक अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे.

जम्मू कश्मीर में चुनाव के दौरान बढ़ी आतंकी गतिविधि 
वहीं दूसरी मुठभेड़ कठुआ जिले के बिलावर इलाके में हुई थी, जिसमें तीन आतंकियों के सुरक्षा बलों ने मार गिराया था. इस एनकाउंटर के दौरान एक कांस्टेबल की शहीद हो गए थे, वहीं एक एएसाई समेत कुल 3 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. इस दौरान 2 आतंकी छुप गए थे, जिनकी तलाश की जा रही थी. इस मुठभेड़ में खास बात ये थी, कि बिलावर में जिस जगह पर आतंकियों से मुठभेड़ हुई वहां से 20 किलोमीटर दूर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाधी वाड्रा की जनसभा होनी थी. फिलहाल आतंकी खतरों को देखते हुए उनके चापर को लैंड करने की अनुमित नहीं दी गई.

पीएम मोदी की रैली से पहले ढरे हुए आतंकी
इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी की जनसभा के दौरान भी आतंकी नजर आए थे. इस दौरान पुलिस ने जमकर घेराबंदी की थी. बीते शनिवार को आतंकियों ने सुरक्षा बलों को अपनी तरफ आते देख ग्रेनेड फेंक दिया था. इसके बाद अंधाधुंध गोलियां चलाई. इनमें से चार सैन्यकर्मी घायल हो गए थे. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here