Sonam Wangchuk: दिल्ली की CM आतिशी को सोनम वांगचुक से मिलने से रोका गया, कहा- ‘पुलिस को क्या पता कि…’

0
18
Sonam Wangchuk
Sonam Wangchuk: दिल्ली की CM आतिशी को सोनम वांगचुक से मिलने से रोका गया, कहा- 'पुलिस को क्या पता कि...'

Sonam Wangchuk News: शिक्षाविद और जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) को दिल्ली पुलिस की ओर से हिरासत में लिए जाने की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री आतिशी (Atishi) उनसे मिलने बवाना थाने पहुंची हैं. सोनम वांगचुक लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर दिल्ली मार्च कर रहे थे, लेकिन उन्हें हरियाणा के रास्ते दिल्ली एंटर करते वक्त हिरासत में ले लिया गया. आतिशी का आरोप है कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिया गया.

आतिशी ने थाने से बाहर निकलने के बाद कहा, ”सोनम वांगचुक को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, पुलिस ने थाने में मेरी एंट्री करवाई. सोनम वांगचुक से मिलने नहीं दिया. यह बीजेपी की तानाशाही है. हम वांगचुक का पूरा समर्थन करते हैं. लद्दाख में एलजी राज खत्म होना चाहिए. उसी तरह दिल्ली में एलजी राज खत्म होना चाहिए. 1947 में देश के लोगों को आजादी मिली. वोट का अधिकार मिला. इस देश में संविधान ने लोकतांत्रिक अधिकार दिए. चाहे दिल्ली हो या लद्दाख, लद्दाख के लोगों का वोटिंग का अधिकार छीना गया. दिल्ली के लोगों का अधिकार छीना जा रहा है और एलजी साहब को दिया जा रहा है.”

 

एलजी पर आतिशी ने लगाया यह आरोप
सीएम आतिशी ने आगे तंज भरे लहजे में कहा, “एलजी साहब का फोन आया होगा पुलिस वालों को कि चुनी हुई सरकार के प्रतिनिधि को सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिया जाए. हम लद्दाख के लोगों की मांग का समर्थन करते हैं. लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्ज मिलना चाहिए. दिल्ली को भी पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए.”

बीजेपी निहत्थे लोगों से डरती है- आतिशी
आतिशी की पुलिस से क्या बात हुई? इस पर उन्होंने कहा, “पुलिस वाले क्या बताएंगे जब उनको एलजी साहब से फोन आया होगा तो क्यों मिलने देंगे. बीजेपी ने वोट के अधिकार छीनने और संविधान को भंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है. मैं दिल्ली की सीएम हूं और वांगचुक बड़े पर्यावरणविद और शिक्षाविद हैं और लद्दाख से डेढ़ सौ भाई बहन आई हैं क्या हमें मिलने का अधिकार नहीं है. मुझे क्यों रोका जा रहा है. बीजेपी निहत्थे आम लोगों से डरती है और लोकतंत्र से डरती है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here