खाने के लिए नहीं थे पैसे, उधार के राशन से किया गुजारा, फिर बना बॉलीवुड का सुपरस्टार, आज 150 करोड़ की दौलत का है मालिक!

0
32

 

खाने के लिए नहीं थे पैसे, उधार के राशन से किया गुजारा, फिर बना बॉलीवुड का सुपरस्टार, आज 150 करोड़ की दौलत का है मालिक!

इस एक्टर ने बचपन में काफी मुफलिसी देखी. बड़े होने पर जब नौकरी करनी चाही तो अंग्रेजी में हाथ तंग होने की वजह से यहां भी सफलता नहीं मिली. फिर इस एक्टर ने बॉलीवुड में नाम कमाया.

बॉलीवुड में स्टारडम एंजॉय कर रहे तमाम सितारों ने सफलता का पहला स्वाद चखने के लिए काफी संघर्ष किया है. आज हम ऐसे ही एक सुपरस्टार के बारे में बताएंगें जिनका गरीबी में बीता और र युवावस्था में उन्हें बेरोजगारी का सामना करना पड़ा. यह सिनेमा ही था जिसने उन्हें एक स्क्रीन आइकन में बदल दिया.आज ये करोड़ों की दौलत के मालिक हैं. चलिए जानते हैं आखिर ये अभिनेता कौन हैं?

खाने को नहीं थे पैसे उधार के राशन से करना पड़ता था गुजारा

हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं गोविंदा हैं. 1963 में पूर्व अभिनेता अरुण और सिंगर-एक्ट्रेस निर्मला देवी के घर गोविंदा का जन्म हुआ था. गोविंदा गरीबी में पले-बढ़े. उनके माता-पिता में से कोई भी इंडस्ट्री में सफल नहीं हो पाया था और परिवार भी बहुत अच्छा नहीं था. असफल होम प्रोडक्शन के कारण उनके पिता ने सब कुछ गंवा दिया था. जिसके बाद परिवार अपने कार्टर रोड बंगले से विरार चला गया, जहाँ गोविंदा का जन्म हुआ।.अभिनेता ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि बड़े होने पर, उन्होंने देखा कि उनकी माँ के पास खाना खरीदने के लिए मुश्किल से पैसे थे, और उन्हें जीवित रहने के लिए किराने की दुकान से राशन उधार लेना पड़ता था.

अंग्रेजी अच्छी ना होने की वजह से नहीं मिली नौकरी

1980 के दशक में, गोविंदा ने कॉमर्स में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने नौकरियां तलाशना शुरू किया लेकिन सफलता नहीं मिली. गोविंदा ने बताया था कि इंग्लिश अच्छी ना होने की वजह से उन्हें नौकरी नहीं मिली थी. इसके बाद फाइनली गोविंदा ने फिल्मों में अपना हाथ आजमाया और कई प्रोजेक्ट्स के लिए ऑडिशन दिया जिसमें टीवी शो महाभारत भी शामिल था, आख़िरकार उन्हें अपनी पहली फ़िल्म लव 86 में मुख्य भूमिका मिली, जो हिट रही और उनके सफल करियर की शुरुआत हुई.

गोविंदा ऐसे बने सुपरस्टार

80 के दशक के एंड में गोविंदा ने कई हिट फ़िल्में दीं, जिसने उन्हें एक भरोसेमंद स्टार के रूप में स्थापित कर दिया लेकिन 90 के दशक में कॉमेडी स्टार के रूप में उन्होंने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया और सुपरस्टार बन गए.

राजा बाबू, कुली नंबर 1, दीवाना मस्ताना, दूल्हे राजा, बड़े मियां छोटे मियां और अनाड़ी नंबर 1 जैसी हिट फिल्मों के साथ, वह बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक बन गए. कई फ्लॉप फिल्मों के बाद, गोविंदा को 2006-07 में भागम भाग और पार्टनर जैसी हिट फिल्मों के साथ अपने करियर में दूसरी सफलता मिली. अनुमान है कि एक्टर की करंट नेटवर्थ लगभग 150 करोड़ रुपये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here