शाहदरा साऊथ जोन में करने है बहुत सारे काम : संदीप कपूर

0
138

 

शाहदरा साऊथ जोन में करने है बहुत सारे काम : संदीप कपूर

* सफाई रहेगा मुख्य एजेंडा , हटाना है कूड़े का पहाड़

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,शाहदरा साऊथ जोन में पूर्ण बहुमत के चलते भाजपा पार्षद संदीप कपूर का जोन चेयरमेन चुना जाना तय है | वीर अर्जुन ने संदीप कपूर से की खास बातचीत और उनसे जाना जीतने के बाद उनकी अपने क्षेत्र को लेकर कौन कौन से कार्यों को करने की प्राथमिकता रहेगी। संदीप कपूर ने कहा की मेरा
मुख्य लक्ष्य यह होगा की दक्षिणी क्षेत्र की जनता के लिए मैं दिल्ली नगर निगम से उसके मूलभूत कार्यों को करवाऊ क्योंकि स्टैंडिंग कमेटी का गठन न होने की वजह से दिल्ली नगर निगम अपने मूलभूत कार्यों को भी सही से नही कर रही है जैसे साफ सफाई के कार्यों को इसलिए सबसे पहला लक्ष्य मेरा यही है की मैं अपने क्षेत्र की जनता के लिए दिल्ली नगर निगम से साफ सफाई जैसे उसके मूलभूत कार्यों को सुचारू रूप से शुरू कराऊ। संदीप कपूर ने बताया की मेरा दूसरा लक्ष्य यह है की दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए, बैग के लिए जो पैसे मिलते थे वह पैसे दिलाऊ और जो भी सुविधाएं दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में बच्चों को पहले मिलती थी वह सभी सुविधाएं फिर से बच्चों को उपलब्ध करवाऊ व इसके साथ साथ दिल्ली नगर निगम के बच्चों के रिजल्ट में भी सुधार लाऊ।

संदीप कपूर ने बताया की मेरा तीसरा लक्ष्य यह है की मेरे क्षेत्र में जितने भी पार्क है उनके लिए अभी तक एक रुपए तक का फंड आवंटित नहीं हुआ और इन पार्कों के जो अस्थायी माली है उन्हें बार बार हटा दिया जाता है तो इसलिए मेरा यह प्रयास होगा की मैं पार्कों के सौंदर्यकरण के लिए फंड का प्रबंध करू और ये जो पार्कों के माली को बार बार हटा दिया जाता है उनके लिए काम का निश्चित समय तय करू।

संदीप कपूर ने आगे कहा की मेरा अगला लक्ष्य यह होगा की अबकी बार डेंगू व मलेरिया की दवाइयों में कमी थी तो मैं डेंगू और मलेरिया की दवाई सही मात्रा में उपलब्ध करवाऊं और इस बात को भी सुनिश्चित करू की जो कर्मचारी है उनको उनकी तनख़्वाह सही समय पर मिले। संदीप कपूर ने आगे कहा कि अब अगर मैं पूर्वी दिल्ली की बात करू तो हमारे क्षेत्र में गाज़ीपुर लैंडफिल है, 2019 में इसको कम करने के ऊपर काम शुरू किया गया था और 2022 तक कूड़े का पहाड़ लगभग 60 फुट नीचे आ भी गया था लेकिन पिछले 18 से 20 महीने में फिर से कूड़े का पहाड़ बढ़ गया है क्योंकि जिस कंपनी को काम करने के लिए लगाया गया था वह अपना काम सही तरीके से नहीं कर रही है तो इस कूड़े के पहाड़ को हटाना है उसके लिए मैं प्रयास करूंगा और जरूरी कदम भी लूंगा।

संदीप कपूर ने आगे कहा की पूर्वी दिल्ली के पांच हजार कर्मचारी जो कच्चे से पक्के होने थे उसके लिए घोषणा तो कर दी है लेकिन अभी तक पैसा नहीं दिया तो उनके लिए पैसा आवंटित करके उन्हें पक्का करने का कार्य भी मुझे करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here