वो हसीन एक्ट्रेस जिसकी फोटो पर्स में छुपाकर रखते थे शादीशुदा मर्द, एक फिल्म ने बना दिया था रातों-रात सुपरस्टार, जानें कौन हैं वो

0
30

Mandakini Happy Birthday struggle story Ram Teri Ganga Maili actress  husband unknown facts | वो हसीन एक्ट्रेस जिसकी फोटो पर्स में छुपाकर रखते थे  शादीशुदा मर्द, एक फिल्म ने बना दिया था

 

वो हसीन एक्ट्रेस जिसकी फोटो पर्स में छुपाकर रखते थे शादीशुदा मर्द, एक फिल्म ने बना दिया था रातों-रात सुपरस्टार, जानें कौन हैं वो

80’s की सुपरहिट फिल्म राम तेरी गंगा मैली ने उस दौर में धमाल मचा दिया था. इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस मंदाकिनी की खूबसूरती पर हर कोई फिदा हो जाता था.

80’s में कई ऐसी एक्ट्रेसेस आईं जिनकी जिन्होंने एक-दो सुपरहिट फिल्म थी. रातों-रात स्टार बनीं लेकिन समय के साथ गुम हो गईं. उनमें से ऐसी ही एक एक्ट्रेस रही हैं मंदाकिनी जो आज भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. मंदाकिनी आज भी बेहद खूबसूरत हैं लेकिन जब वो नई-नई आई थीं तब कमाल लगती थीं.

एक्ट्रेस मंदाकिनी आज अपना 61वां बर्थडे मना रही हैं. मंदाकिनी की लोकप्रियता रातों-राते पूरे देश में बढ़ी थी. हर कोई उनका दीवाना हो गया था और उस दौर के न्यूजपेपर या किससे कहानियों में मंदाकिनी के कई चर्चे मशहूर रहे. बर्थडे इस खास मौके पर चलिए आपको मंदाकिनी से जुड़ी कुछ सुनी तो कुछ अनसुनी बातें बताते हैं.

कौन हैं मंदाकिनी?

30 जुलाई 1963 को यूपी के मेरठ में जन्मीं यास्मिन जोसेफ के पिता ब्रिटिश थे और मां कश्मीरी थीं. फिल्मों में आने के साथ ही उनका नाम मंदाकिनी रखा गया. 16 साल की उउम्र में उन्हें राजकपूर ने ढूंढा था और उन्होंने ही उनका नाम मंदाकिनी रखा था. मंदाकिनी की पहली फिल्म राम तेरी गंगा मैली (1985) थी जिसका निर्देशन राज कपूर ने किया था और फिल्म में राज कपूर के छोटे बेटे राजीव कपूर लीड रोल में नजर आए थे.

मंदाकिनी की फिल्में

फिल्म राम तेरी गंगा मैली बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके साथ ही रातों-रात मंदाकिनी की दीवानगी पूरे देश में फैल गई थी. इसके बाद मंदाकिनी ने ‘डांस डांस’, ‘तेजाब’, ‘कहां है कानून’ और ‘प्यार करके देखो’ जैसी फिल्में कीं लेकिन जो लोकप्रियकता ‘राम तेरी गंगा मैली’ से उन्हें मिली वो फिर कभी नहीं मिली. आज भी मंदाकिनी को उसी फिल्म के लिए ही जाना जाता है.

मंदाकिनी की शादी

1990 में मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था. मंदाकिनी को दुबई में दाऊद के साथ जब भारतीय पुलिस ने तो उन्हें गिरफ्तार किया. इसके बाद पूछताछ हुई तो इसपर मंदाकिनी ने यही कहा था कि वो बायचांस मुलाकात हुई थी उनका दाऊद के साथ कुछ नहीं है.

इन सब मामलों ने मंदाकिनी का फिल्मी करियर बर्बाद कर दिया. साल 1990 में जब मंदाकिनी दाऊद वाले केस से बाहर हुईं तब उन्होंने बुद्धिस्ट मोंक डॉ कगयुर टी रिंपोचे ठाकुर के साथ शादी कर ली थी और बुद्धिज्म अपना लिया था. मंदाकिनी के दो बच्चे हैं और वो अपनी नॉर्मल लाइफ जी रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here