दीपावली के बाद भी प्रदूषण के स्तर में नहीं आ रही कमी : मुकेश बंसल

0
817

दीपावली के बाद भी प्रदूषण के स्तर में नहीं आ रही कमी : मुकेश बंसल

 

  * दिल्ली सरकार है इसके लिए जिम्मेदार

         – शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,दिल्ली की प्रदूषित हवा में कोई सुधार नहीं हो रहा है। हवा बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है। गुरुवार को दिल्ली का एक्यूआई 390 रहा। वहीं शुक्रवार की सुबह यह आंकड़ा 450 पहुंच गया। दिल्ली की इस प्रदूषित हवा के विषय पर हमने कर्दमपुरी वार्ड के निगम पार्षद मुकेश बंसल से की  बातचीत,  मुकेश बंसल ने कहा की मुझे अफसोस होता है यह देख कर की दिल्ली सरकार ने और जो बड़े बड़े वकील है, उन्होंने दिल्ली की इस बुरी हालत पर अपनी आंखें मीच रखी है।

मुकेश बंसल ने आगे कहा की आप मुझे यह बात बताइए की हमारी क्या गलती है जो आज हम अपनी गाड़ी सड़क पर चला तक नहीं सकते, बीएस 4 इंजन की डीजल गाड़ी है दस साल उसकी वैधता है, दिल्ली की प्रदूषित हवा को देखते हुए मौजूदा समय पर उस पर प्रतिबंध लगा हुआ है। मुकेश बंसल ने  कहा आज दिल्ली की इस बुरी हालत की जिम्मेदार दिल्ली सरकार है क्योंकि समय रहते दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को रोकने के लिए कोई भी उचित कदम नहीं लिए।

दिल्ली सरकार की आरोप प्रत्यारोप की राजनीति की वजह से आज दिल्ली की जनता की जान पर बात आ गई है क्योंकि दिल्ली की हवा का स्तर जहरीला हो गया है। मुकेश बंसल ने आगे कहा की अब तो दिवाली को भी समय हो गया है और अब तो पटाखे भी नहीं जल रहे तो फिर अब प्रदूषण का स्तर कम क्यों नहीं हो रहा है? दिल्ली सरकार इस सवाल का जवाब दे। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने सिर्फ अपनी नाकामी को छुपाने के लिए पटाखों पर प्रतिबंध लगाया और अब बीएस 3 पेट्रोल और बीएस 4 डीजल की गाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुकेश बंसल ने आगे कहा की दिल्ली सरकार ने अपने 8 से 9 वर्षों के कार्यकाल में एक भी ऐसा कार्य नहीं किया जिससे प्रदूषण को कम किया जा सके ताकि दिल्ली की जनता सुबह एक अच्छी हवा में मॉर्निंग वॉक कर सके और अच्छे वातावरण में रह सके। मुकेश बंसल ने कहा  आज दिल्ली की जो भी हालत है इसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ अरविंद केजरीवाल शासित आम आदमी पार्टी की सरकार है और दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण उनकी सबसे बड़ी नाकामी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here