पेंशन की तरह कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा का भार भी जनता पर नहीं डाला जाए : मुकेश बंसल

0
116

 

पेंशन की तरह कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा का भार भी जनता पर नहीं डाला जाए : मुकेश बंसल

* प्राइवेट कंपनी को निभानी चाहिए जिम्मेदारी

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,दिल्ली विद्युत बोर्ड के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अब कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी। दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने इसकी घोषणा की है। इस घोषणा के बाद अब सेवानिवृत्त कर्मचारियों को स्वास्थ्य बिल के भुगतान के लिए कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। आतिशी ने कहा की विद्युत बोर्ड के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कैशलेस उपचार की सुविधा नहीं मिलने के कारण उन्हें स्वास्थ्य बिल के भुगतान के लिए एक से दूसरे कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते थे जिससे उन्हें परेशानी होती थी।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर ऊर्जा विभाग ने दिल्ली विद्युत बोर्ड के सभी 20 हजार सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। दिल्ली सरकार की इसी घोषणा पर बात करते हुए कर्दमपुरी वार्ड के निगम पार्षद मुकेश बंसल ने कहा की आम आदमी पार्टी की यह घोषणा दिल्ली की जनता को भ्रमित करने वाली है, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी अच्छी बात है लेकिन यह पैसा आएगा कहा से, क्या दिल्ली सरकार ने इसके लिए कुछ सोचा है या फिर यह पैसा दिल्ली की जनता से लिया जाएगा। मुकेश बंसल ने आगे आम आदमी पार्टी से सवाल पूछते हुए कहा की दिल्ली विद्युत बोर्ड के रिटायर्ड कर्मचारियों को कैशलेस इलाज की सुविधा के नाम पर दिल्ली की जनता पर और कितना बोझ डालेगी आम आदमी पार्टी?

मुकेश बंसल ने कहा की दिल्ली विद्युत बोर्ड के रिटायर्ड कर्मचारियों को कैशलेस इलाज के साथ अन्य सुविधाएं भी बिल्कुल मिलनी चाहिए लेकिन यह सुविधा दिल्ली सरकार अपनी तरफ से उपलब्ध करवाए न, इसके लिए दिल्ली की जनता पर बोझ डालने की क्या जरूरत है। मुकेश बंसल ने बताया की दिल्ली विद्युत बोर्ड का निजीकरण 2002 में किया गया था और इस तरह से दिल्ली विद्युत बोर्ड के सारे कर्मचारी प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारी बन गए थे।

मुकेश बंसल ने कहा की इस हिसाब से दिल्ली विद्युत बोर्ड के रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन और अन्य देनदारियां प्राइवेट कंपनी को निभानी चाहिए लेकिन अरविंद केजरीवाल ने अपने वोट बैंक की राजनीति के चक्कर में 2015 में सत्ता में आने के बाद यह बोझ दिल्ली की जनता पर डाल दिया मतलब की अब रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन प्राइवेट कंपनियां नहीं बल्कि दिल्ली की जनता देती है। मुकेश बंसल ने कहा की पेंशन के नाम पर दिल्ली की जनता से भारी वसूली की जा रही है जो की गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here