‘इंडिया’ गठबंधन से लोकसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन है संभव? जानें प्रशांत किशोर ने क्या कहा

0
40

लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन से सत्ता परिवर्तन है संभव? जानें प्रशांत किशोर ने क्या कहा

मुंबई में होने वाली विपक्षी बैठक को लेकर खूब राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. वहीं, इसको लेकर गुरुवार को प्रशांंत किशोर ने बड़ा बयान दिया.

जन सुराज पदयात्रा (Jan Suraj Padyatra) के सूत्रधार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने ‘इंडिया’ (India Alliance) और एनडीए (NDA) गुट को लेकर गुरुवार को कहा कि ‘इंडिया’ और एनडीए में दोनों साइड देखिए 26 से 27 दल बैठते हैं. इसमें भी दो तिहाई दल ऐसे हैं जिनके एक भी सांसद नहीं हैं, ये तो संख्या गिनाने के लिए दलों की परिपाटी है और कर्मकांड है कि भैया सबको बैठा लीजिए. इसका बिल्कुल मतलब नहीं है कि ये राष्ट्रीय राजनीति को उलट-पलट कर देंगे.

सीएम नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर का हमला

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार का जहां तक सवाल है 10 साल से NDA की सरकार है. 10 साल पहले भी बिहार देश का 28वां सबसे गरीब राज्य था और आज भी है. नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के सपने पर तंज कसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार के पास 42 विधायक हैं और 16 MP हैं, जो पिछले गठबंधन में वो जीते थे. इस बार कितना जीतेंगे? ये बिहार के लोगों को हमसे बेहतर मालूम है. जब आपकी ताकत नहीं है, आपके 10 सांसद नहीं हैं तो आप देश की राजनीति में कोई भूमिका अदा नहीं कर सकते हैं.

‘महागठबंधन से राष्ट्रीय राजनीति पर नहीं होगा कोई असर’

आगे चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि जिस दिन महागठबंधन बिहार में बना, उस दिन मैंने ये बात कही थी कि ये बिहार का मामला है. इससे देश स्तर पर या राष्ट्रीय राजनीतिक में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. आरजेडी के जीरो एमपी बिहार में हैं और अब आप सभी मान रहे हैं कि आरजेडी बहुत मजबूत दल है कि ये लोग डिसाइड कर सकते हैं. जिस दल के पास जीरो एमपी है वो तय करेगा कि देश कौन चलाएगा? ऐसा संभव है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here