अगर बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी, टीम इंडिया को होगा भारी नुकसान; जायसवाल-सैमसन-दुबे आ सकते हैं वापस

0
46

अगर बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी, टीम इंडिया को होगा भारी नुकसान; जायसवाल-सैमसन-दुबे आ सकते हैं वापस

3 players team india should not drop against 3rd t20i against zimbabwe if  yashasvi jaiswal sanju samson shivam dube return | IND vs ZIM: अगर बाहर हुए  ये 3 खिलाड़ी, टीम इंडिया

पहले 2 मुकाबलों की तुलना में टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन तीसरे मैच में बदल सकता है. जानिए जिम्बाब्वे के खिलाफ किन 3 खिलाड़ियों को बाहर नहीं बैठाया जाना चाहिए.

भारतीय क्रिकेट टीम अभी जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां उसे 5 टी20 मैच खेलने हैं. भारत की युवा टीम 2 मैचों के बाद सीरीज में 1-1 से बराबर है, लेकिन तीसरे मैच में भारत के खेमे में यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन की वापसी हो रही है. ऐसे में पहले 2 मैचों के मुकाबले तीसरे मैच में प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन काफी बदला हुआ नजर आ सकता है. तो चलिए जानते हैं जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में किन 3 खिलाड़ियों को बाहर बैठाना टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है.

1. अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा ने सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग की थी. वह अभिषेक के अंतर्राष्ट्रीय करियर का डेब्यू मैच रहा, लेकिन वो 4 गेंद में शून्य रन बनाकर आउट हो गए थे. मगर अगले ही मैच में उन्होंने दबाव से बाहर आकर 46 गेंद में शतक पूरा किया. अपनी 47 गेंद में 100 रन की पारी में उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के लगाए थे. शुभमन गिल कप्तान हैं, इसलिए उन्हें हटाया नहीं जा सकता. दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाज के तौर पर वापस आएंगे. अभिषेक ने दिखाया है कि वो भारत को तेज शुरुआत दिलाने में सक्षम हैं, इसलिए फिलहाल टीम मैनेजमेंट को उन्हें अधिक मौके देने पर विचार करना चाहिए.

2. वॉशिंग्टन सुंदर

वॉशिंग्टन सुंदर एक ऑफ-स्पिन गेंदबाज हैं जो जरूरत पड़ने पर बैटिंग भी कर लेते हैं. तीसरे टी20 मैच में शिवम दुबे एक ऑलराउंडर के तौर पर वापसी कर रहे होंगे, लेकिन उन्हें वॉशिंग्टन सुंदर की जगह प्लेइंग इलेवन में नहीं आना चाहिए. अभी तक 2 मैचों में सुंदर ने कुल 3 विकेट लिए हैं और दबाव भरे पहले मैच में 27 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारत को जीत के करीब ला खड़ा किया था. यदि शिवम दुबे को अंतिम 11 में लाना ही है तो रियान पराग से उन्हें रिप्लेस किया जाना चाहिए. ऐसे में पराग को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है.

3. ऋतुराज गायकवाड़

यदि टीम मैनेजमेंट वापसी कर रहे यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, और संजू सैमसन, तीनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करती है और अभिषेक शर्मा को भी खिलाया जाता है तो ऋतुराज गायक्वाड़ को भी बाहर होना पड़ सकता है. गायकवाड़ इस टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं और कप्तानी में भी अनुभव प्राप्त कर चुके हैं. दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 77 रन की पारी खेली थी. गायकवाड़ टॉप ऑर्डर को मजबूती दे रहे हैं और उन्हें बाहर करने से टीम इंडिया ना केवल अनुभव के मामले में कमजोर पड़ जाएगी बल्कि एक इन-फॉर्म बल्लेबाज को खो देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here