पीयूष जैन के घर मिला 23 किलो सोना सरकार ने किया जब्त, लगाया 60 लाख का जुर्माना

0
44

यूपी: कन्नौज के इत्र कारोबारी पर कस्टम विभाग ने लगाया 60 लाख रुपये का जुर्माना

23 दिसंबर 2021 को महानिदेशालय जीएसटी इंटेलिजेंस अहमदाबाद की टीम ने पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के ठिकानों पर छापेमारी की थी. उसके ठिकानों पर 196 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो बरामद किया गया था.

कस्टम विभाग ने लगाया 60 लाख रुपए का जुर्माना

उत्‍तर प्रदेश में कन्नौज के इत्र कारोबारी पर कस्टम विभाग ने लगाया 60 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. 30 लाख रुपये पीयूष जैन पर, जबकि 30 लाख का जुमार्ना उसकी कम्पनी Odochem Industries पर लगा है. इस कंपनी में पीयूष जैन पार्टनर हैं. पीयूष जैन के कन्नौज के घर से दिसंबर 2021 में 23 किलो सोना विदेशी मार्का का बरामद किया गया था. पीयूष जैन ने अब तक नहीं बताया की सोना कहा से लाए? कस्टम एक्ट में इसी सोने को लेकर उन पर जुर्माना लगाया गया है.

अभी ये मामला कोर्ट में है, जिसकी जांच डीआरआई कर रही है. डीआरआई ने ही कस्टम एक्ट के तहत जुर्माना भरने के लिए कहा था. इस मामले को लेकर आपराधिक मामला कोर्ट में अलग से चल रहा है. 23 दिसंबर 2021 को महानिदेशालय जीएसटी इंटेलिजेंस अहमदाबाद की टीम ने पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के ठिकानों पर छापेमारी की थी. उसके ठिकानों पर 196 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो बरामद किया गया था.

सोना और कैश छिपाने के लिए उसने 10-12 साल पहले घर में बंकर बनाए थे. नगदी से जुड़े मामले में कानपुर में उस पर अलग केस चल रहा है. वह गिरफ्तारी के 254 दिन बाद जेल से बाहर आया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here