सीवर ओवरफ्लो के मुद्दे पर दिल्ली सरकार है गंभीर : श्री दत्त शर्मा

0
16

 

सीवर ओवरफ्लो के मुद्दे पर दिल्ली सरकार है गंभीर : श्री दत्त शर्मा

* मंत्री आतिशी नें दिए हैं कड़े निर्देश

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,दिल्ली में सीवर ओवरफ्लो होने की वजह से पानी के दूषित होने पर जल मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को फटकार लगाते हुए यह कहा है की तत्काल प्रभाव से सीवर समस्याओं को दूर किया जाए और इस समस्या के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाए। दिल्ली सरकार व जल मंत्री आतिशी के इसी कदम की प्रशंसा करते हुए घोड़ा विधानसभा से आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक श्री दत्त शर्मा ने कहा की जल मंत्री आतिशी के द्वारा लिए गए इस सख्त कदम की बहुत जरूरत थी क्योंकि सीवर का पानी पीने के पानी की लाइन में मिलकर उसे दूषित कर रहा है और इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। श्री दत्त शर्मा ने आगे कहा की लेकिन अब जल्द ही लोगों की यह समस्या हल हो जाएगी क्योंकि जल मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के निर्देश दे दिए है।

श्री दत्त शर्मा ने बताया की कड़ा रुख अपनाते हुए आतिशी ने कहा है की दिल्ली सरकार में किसी तरह की भी लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। श्री दत्त शर्मा ने आगे बताया की कई समय से दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से सीवर ओवरफ्लो की शिकायतें आ रही है जिसमें पटपड़गंज गांव, सुभाष पार्क, आरके पुरम, बुद्ध नगर, पांडव नगर इस समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके है। श्री दत्त शर्मा ने बताया की इस समस्या को हल करने के लिए आतिशी व जल बोर्ड ने संबंधित स्थानीय प्रतिनिधियों और डीजेबी अधिकारियों के साथ कई बैठकें की है जिसमें संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के साथ स्पेसिफिक लोकेशन भी दी गई थी लेकिन विभिन्न विभागों के बीच जमीनी स्तर पर को ऑर्डिनेशन नहीं होने के कारण यह समस्या बनी हुई है इसलिए आतिशी ने कड़ा रुख अपनाया है।

श्री दत्त शर्मा ने बताया की शहरी विकास विभाग, दिल्ली जल बोर्ड और वित्त विभाग समस्या का समाधान करने के बजाए आरोप प्रत्यारोप में लगे हुए थे इसलिए अब जल मंत्री आतिशी ने ब्यूरोक्रेसी का प्रमुख होने के नाते मुख्य सचिव को सीवर समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए जरूरी निर्देश दे दिए है। श्री दत्त शर्मा ने आगे कहा की इस समस्या को हल करना जरूरी इसलिए भी था क्योंकि दिल्ली में बारिश हो रही है और ऐसे में सीवर की साफ सफाई अधिक जरूरी हो जाती है ताकि सीवर ओवरफ्लो न हो। श्री दत्त शर्मा ने कहा की दिल्ली की जनता की समस्याओं को हल करने के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here