CSK के हेड कोच ने शिवम दुबे की तारीफों में बांधे पुल, दिग्गज कपिल देव से कर दी तुलना!

0
18
CSK के हेड कोच ने शिवम दुबे की तारीफों में बांधे पुल, दिग्गज कपिल देव से कर दी तुलना!
CSK के हेड कोच ने शिवम दुबे की तारीफों में बांधे पुल, दिग्गज कपिल देव से कर दी तुलना!

CSK के हेड कोच ने शिवम दुबे की तारीफों में बांधे पुल, दिग्गज कपिल देव से कर दी तुलना!

शिवम दुबे IPL 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे. CSK के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अब दुबे की तुलना कपिल देव से की.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 8वां मैच 5 जून को खेला जाना है. यह टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच होगा. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रात 8 बजे (भारतीय समय के अनुसार) खेले जाने वाले इस मैच में भारत का सामना आयरलैंड से होगा. इस मैच के लिए भारतीय टीम पूरी तरह तैयार है. ऑलराउंडर शिवम दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी. अब आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने शिवम दुबे की तारीफ की है.

फ्लेमिंग ने कपिल देव से की शिवम दुबे की तुलना

स्टीफन फ्लेमिंग ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर कहा- “अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो मानो कपिल देव को देख रहे हों. उन्होंने काफी मेहनत की है. आईपीएल के दौरान भी उन्होंने गेंदबाजी की प्रैक्टिस जारी रखी. वहां कई खिलाड़ी थे जो ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते थे, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर रूल की वजह से ऐसे खिलाड़ियों का कमाल देखने को नहीं मिला. यह थोड़ा निराशाजनक है.”

फ्लेमिंग ने की शिवम दुबे की तारीफ

फ्लेमिंग ने आगे कहा, “वह अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं और उनका लोड भी बढ़ाया गया है. सही परिस्थिति में उनका सामना करना मुश्किल हो सकता है, खासकर धीमी पिचों पर. ऐसी पिचों पर उनकी कटर और धीमी गेंदें कारगर साबित हो सकती हैं. वह टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं और उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की है.”

फ्लेमिंग ने अंत में कहा, “उन्हें कैसे इस्तेमाल किया जाता है, यह काफी अहम है. इम्पैक्ट प्लेयर रूल में तो यह साफ था. उन्हें स्पिनरों पर हमला करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था.”

शिवम दुबे का प्रदर्शन

टी20 इंटरनेशनल: शिवम दुबे ने 21 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 145.26 के स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 21 मैचों में 36.3 ओवर गेंदबाजी भी की. शिवम ने 9.86 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए.

आईपीएल: शिवम दुबे ने 65 आईपीएल मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 146.68 की स्ट्राइक रेट से 1502 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं. उनका बेस्ट बैटिंग स्कोर नाबाद 95 रन है. उन्होंने 65 मैचों में 18.4 ओवर भी गेंदबाजी की है. दुबे ने 9.64 की इकॉनमी से 5 विकेट लिए हैं. शिवम दुबे को आईपीएल 2024 में एक इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल किया गया था. इसलिए उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक ओवर ही गेंदबाजी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here