अमिताभ के मेकअप आर्टिस्ट का 1.4 लाख का फोन गायब, ईमानदार कुली ने लौटाया

0
59

मुंबई के कुली ने अमिताभ बच्चन के सहयोगी को ₹1.4 लाख का खोया फोन सौंपा; उनकी ईमानदारी की सराहना की

मुंबई के दादर से एक दिल दहला देने वाली कहानी में, एक कुली को उसकी ईमानदारी के लिए पुरस्कृत किया गया, जब उसने अमिताभ बच्चन के मेकअप कलाकारों में से एक का ₹1.4 लाख मूल्य का हैंडसेट वापस कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, दशरथ दौंड ने दादर स्टेशन पर लगभग तीन दशकों तक कुली के रूप में काम किया है और प्रति दिन ₹300 से अधिक नहीं कमाते हैं।

दौंड, हालांकि, एक हाई-एंड फोन रखने के लिए ललचाया नहीं था, जो गलती से स्टेशन के बैठने की जगह में पीछे रह गया था, जब उसने सोमवार को इसे देखा।

पुलिस को बाद में पता चला कि ₹1.4 लाख का हैंडसेट अभिनेता अमिताभ बच्चन के भरोसेमंद मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत का है। दौंड को उसकी ईमानदारी के बदले में सावंत परिवार द्वारा ₹1,000 का नकद इनाम देने की पेशकश की गई थी।

ट्रेनों में यात्रियों के सामान ले जाने का किया काम

दौंड सोमवार को लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों के सामान ले जाने का काम कर रहा था। रात 11 बजकर 40 मिनट पर उन्होंने दादर के प्लेटफॉर्म 4 पर अपनी शिफ्ट खत्म की, जहां एक ट्रेन अमृतसर के लिए रवाना हो रही थी.

उसने देखा कि बैठने की जगह में एक फोन पड़ा हुआ है। फिर उसने उसे उठाया और पास बैठे यात्रियों से पूछा कि क्या यह उनका है।

उनके ना में जवाब देने के बाद कुली सीधे दादर जीआरपी चौकी गया जहां उसने डिवाइस सौंप दिया।

फोन के मालिक का पता लगाने के बाद पुलिस ने आखिरकार उससे संपर्क किया। सावंत और पुलिस विभाग दोनों ने बुजुर्ग कुली की ईमानदारी के कार्य की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here