अजय जडेजा ने अफगानिस्तान से नहीं ली एक रुपये भी फीस, 2023 वनडे वर्ल्ड कप में थे मेंटॉर

0
8

अजय जडेजा ने अफगानिस्तान से नहीं ली एक रुपये भी फीस, 2023 वनडे वर्ल्ड कप में थे मेंटॉर

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम के मेंटॉर थे. 2023 विश्व कप में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को हराया था.

भारत में खेले गए 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटॉर थे. अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को शिकस्त दी थी. ऐसा माना जा रहा था कि अजय जडेजा को दी गई मोटी रकम अफगानिस्तान के लिए कारगर साबित हुई. हालांकि, अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. ताजा जानकारी के मुताबिक, अजय जडेजा ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से एक रुपये भी फीस नहीं ली है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने बातचीत में खुलासा किया कि अजय जडेजा ने वनडे विश्व कप 2023 के दौरान अपनी सेवाओं के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कोई भी पैसा लेने से इनकार कर दिया, क्योंकि उन्होंने कहा था, अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो मुझे बस इतना ही पैसा और इनाम चाहिए.

गौरतलब है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अजय जडेजा अफगानिस्तान टीम के मेंटॉर होने के साथ-साथ सहायक कोच भी थे. अजय जडेजा की निगरानी में अफगानिस्तान टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर काफी नाम कमा लिया था. दुनिया भर के क्रिकेट फैंस विश्व कप में अफगानिस्तान के प्रदर्शन का क्रेडिट अजय जडेजा को दे रहे थे.

अजय जडेजा का इंटरनेशनल करियर 

बता दें कि अजय जडेजा ने भारत के लिए 1992 में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले. टेस्ट में उनके नाम 576 रन और वनडे में 5359 रन हैं. जडेजा को उस समय वनडे क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता था. उनके नाम वनडे क्रिकेट में छह शतक और 30 अर्धशतक हैं. 1996 वनडे वर्ल्ड कप में हुए भारत-पाकिस्तान मैच में अजय जडेजा ने 6 नंबर पर आकर सिर्फ 25 गेंदों पर 45 रनों की एक शानदार पारी खेली थी. इस पारी की वजह से पाकिस्तान वो मैच हार गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here