‘परदेस’ के बाद Shah Rukh Khan ने खाई थी कसम, आज भी उसे निभा रहे हैं, वजह आपको हैरान कर देगी, 27 साल बाद खुलासा

0
34

Subhash ghai film Pardes Unknown Facts Box Office Budget shah rukh khan  Mahima Chaudhry superhit movie | 'परदेस' के बाद Shah Rukh Khan ने खाई थी कसम,  आज भी उसे निभा रहे

 

‘परदेस’ के बाद Shah Rukh Khan ने खाई थी कसम, आज भी उसे निभा रहे हैं, वजह आपको हैरान कर देगी, 27 साल बाद खुलासा

सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ को रिलीज हुए आज 27 साल हो गए हैं. इस मौके पर फिल्म से जुड़े कुछ सुने और कुछ अनसुने किस्से बताएंगे जिससे आप अभी तक अनजान रहे हैं.

‘दो दिल मिल रहे हैं’, ‘मेरी महबूबा’ और ‘दिल दीवाना’…ये तीन 90’s के गाने आज भी लोग उसी दिलचस्पी के साथ सुनते हैं. ये गाने 27 साल पहले आई फिल्म ‘परदेस’ के हैं जिसमें शाहरुख खान और महिमा चौधरी जैसे कलाकार नजर आए. ये उस साल की हिट फिल्मों में एक थी और इसके गाने एवरग्रीन बन गए थे. सुभाष घई की इस मास्टरपीस फिल्म को परिवार के साथ भी आप देख सकते हैं.

फिल्म परदेस एक ऐसी लव स्टोरी थी जो अरेंज मैरिज की शादी तय होने के बाद किसी और से शुरू होती है. इस फिल्म में सभी का काम बेमिसाल रहा और हर किरदार का अपना काम था. फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से हैं जिन्हें आपको जरूर जानना चाहिए.

‘परदेस’ की रिलीज को 27 साल पूरे

8 अगस्त 1997को रिलीज हुई फिल्म ‘परदेस’ को आए आज पूरे 27 साल हो गए हैं. सुभाष घई के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण भी उन्होंने ही किया था. फिल्म का म्यूजिक नदीम-श्रवण ने तैयार किया था. फिल्म में शाहरुख खान, महिमा चौधरी, अपूर्व अग्निहोत्री, अमरीश पुरी और आलोक नाथ जैसे कलाकार नजर आए थे.

‘परदेस’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

27 साल पहले आई फिल्म परदेस की कहानी और गाने सभी को पसंद आए थे. वहीं फिल्म की कमाई भी बेमिसाल हुई थी. Sacnilk के अनुसार, फिल्म परदेस का बजट 8 करोड़ रुपये था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 40.82 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. इसके साथ ही फिल्म को सुपरहिट का टैग भी मिला.

‘परदेस’ के अनसुने किस्से

शाहरुख खान और महिमा चौधरी की इकलौती फिल्म परदेस की रिलीज को आज 27 साल हो चुके हैं. इस फिल्म को आपने कई बार देखा भी होगा लेकिन इससे जुड़ी ढेरों बातें नहीं जानते होंगे. यहां आपको आईएमडीबी के अनुसार कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं.

1.सुभाष घई ने गंगा वाला रोल माधुरी दीक्षित के लिए लिखा था. लेकिन माधुरी के साथ सुभाष की अनबन फिल्म खलनायक (1997) के दौरान हुई थी जिसके कारण माधुरी ने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था.

2.’ये दिल दीवाना’ गाने के शूट के दौरान शाहरुख की वाइफ गौरी प्रेग्नेंट थीं. इस गाने को शाहरुख के डुप्लीकेट पर शूट किया गया था और शाहरुख सिर्फ तीन-चार क्लोजअप देने आते थे.

3.माधुरी के इंकार करने के बाद सुभाष घई ने नया चेहरा ढूंढा और उन्हें ऋतु चौधरी मिलीं जिनका नाम उन्होंने महिमा रखा. फिल्म से महिला चौधरी ने डेब्यू किया और हिट हो गईं.

4.फिल्म परदेस के क्लाइमैक्स की ज्यादातर शूटिंग फतेहपुर सिकरी में शूट किया गया था. उस दौरान भीड़ इतनी होती थी कि शूट में परेशानी हुआ करती थी.

5.शाहरुख खान और सुभाष घई में काफी अनबन हुआ करती थी. गौरी की प्रेग्नेंसी के कारण वो ज्यादा समय नहीं दे पा रहे थे. कुछ परेशानियों के कारण शाहरुख ने कसम खा ली थी कि वो दोबारा सुभाष घई के साथ काम नहीं करेंगे और ऐसा ही हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here