हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने बनाया खास प्लान, इस दिन रैली करेंगी सुनीता केजरीवाल

0
10

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने बनाया खास प्लान, इस दिन रैली करेंगी सुनीता केजरीवाल

हरियाणा AAP के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि आप का एक-एक कार्यकर्ता, सारे संगठन मंत्री मजबूती के साथ काम करने का प्रण लेकर जुट जाएंगे.

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने और केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद अब आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु हो गई है. हरियाणा में भी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ने लगी है. अन्य दलों के साथ आम आदमी पार्टी भी अपनी रणनीति तय कर लोगों के बीच जाने के लिए तैयार दिख रही है.

आम आदमी पार्टी के हरियाणा के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने दावा किया है कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी चुनाव को लेकर काम में जुट गई है. उन्होंने कहा, ”आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है.”

30 जून को सुनीता केजरीवाल की रैली

सुशील गुप्ता ने आगे कहा, ”आप का एक-एक कार्यकर्ता, सारे संगठन मंत्री, जिलाध्यक्ष और हमारे शीर्ष नेता मजबूती के साथ काम करने का प्रण लेकर कल से तैयारी में जुट जाएंगे. एक नई ऊर्जा के साथ पूरे प्रदेश के अंदर जहां संगठन को मजबूत करेंगे, वहीं आने वाले 30 जून को सुनीता केजरीवाल की रैली की तैयारी भी शुरु कर देंगे. हम जल्द ही उस स्थान के बारे में निर्णय लेंगे, जहां रैली आयोजित की जाएगी”.

हरियाणा में कब होंगे विधानसभा चुनाव?

हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. यहां विधानसभा का चुनाव अक्टूबर 2024 को या उससे पहले आयोजित किए जाने हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म होने जा रहा है. ऐसे में इससे पहले चुनाव कराए जाने हैं. चुनाव में अब महज 4-5 महीने ही बचे हैं तो ऐसे में सभी पार्टियां अपने अपने हिसाब से रणनीति बनाने में जुट गई है.

हरियाणा लोकसभा चुनाव के नतीजे क्या रहे?

हरियाणा में इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सीटों का भारी नुकसान उठाना पड़ा. इस बार के चुनाव में बीजेपी के खाते में 5 लोकसभा की सीटें गई हैं तो वहीं 5 सीटों पर कांग्रेस कब्जा जमाने में कामयाब रही. पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार कांग्रेस के वोट बैंक में करीब 20 फीसदी का इजाफा हुआ. पिछले चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था और सभी 10 सीटें जीतने में कामयाब रही थी, वहीं कांग्रेस को प्रदर्शन पिछली बार लोकसभा चुनाव में काफी निराशाजनक रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here