दिल्ली सरकार के फैसले से लाखों श्रमिक होंगे लाभान्वित : अरुण तोमर

0
63
अरुण तोमर
दिल्ली सरकार के फैसले से लाखों श्रमिक होंगे लाभान्वित : अरुण तोमर

दिल्ली सरकार के फैसले से लाखों श्रमिक होंगे लाभान्वित : अरुण तोमर

* न्यूनतम वेतन बढ़ोतरी जनहित में

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में वृद्धि की घोषणा कर दी है। नई दरें एक अक्टूबर से लागू हो जाएंगी। दिल्ली सरकार के इसी फैसले पर बात करते हुए घोड़ा विधानसभा से आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री अरुण तोमर ने कहा कि दिल्ली सरकार का यह फैसला बहुत ही बेहतरीन है और मैं इस फैसले की प्रशंसा करता हूं।

अरुण तोमर ने बताया की दिल्ली की नई सीएम आतिशी ने 25 सितंबर को न्यूनतम वेतन बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में अकुशल श्रमिकों का न्यूनतम वेतन प्रति माह 18,066 रुपये, अर्ध कुशल श्रमिकों का 19,929 रुपये और कुशल श्रमिकों का न्यूनतम वेतन 21,917 रुपये होगा। अरुण तोमर ने बताया कि इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में श्रमिकों का न्यूनतम वेतन बीजेपी शासित राज्यों की तुलना में दोगुना हो गया है और दिल्ली में श्रमिकों को मिलने
वाला न्यूनतम वेतन देश के किसी भी अन्य राज्य की तुलना में सबसे अधिक है।

अरुण तोमर ने कहा कि यह फैसला इस बात को साबित करता है कि चाहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हो या दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी हो आम आदमी पार्टी का एकमात्र लक्ष्य है जनता की सेवा करना और ऐसे फैसले लेना जिनसे न सिर्फ दिल्ली की जनता की तरक्की हो बल्कि दिल्ली की जनता के हर वर्ग का विकास हो। अरुण तोमर ने बताया की दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 10 सालों में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में
दिल्ली के आम लोगों को सम्मानजनक जीवन दिया है जो की हमारी पहली प्राथमिकता है और आने वाले चार महीनों में भी हम इसी तरह काम करते रहेंगे।

अरुण तोमर ने कहा कि दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी का यह बयान कई मायनों में अहम है। अरुण तोमर ने कहा की आतिशी का यह बयान उनके आत्मविश्वास को दर्शाता है और जिन लोगों को ऐसा लग रहा था कि अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, आतिशी के नए मुख्यमंत्री बनने से आम आदमी पार्टी कमजोर हो जाएगी, यह फैसला और आतिश का आत्मविश्वास उनके ऊपर भी कड़ा प्रहार है। अरुण तोमर ने आगे कहा कि यह फैसला और आतिशी के द्वारा दिए गए बयान इस बात को दर्शाते हैं कि जो नई जिम्मेदारी आतिशी को दी गई है वह इस जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाएंगी।

अरुण तोमर ने आगे कहा कि आतिशी के बतौर मुख्यमंत्री के कार्यकाल की तरफ मैं और पूरी दिल्ली की जनता बहुत उम्मीदों से देख रही है और जिस तरीके से मुख्यमंत्री पद को संभालने के बाद आतिशी ने यह फैसला लिया है मेरी उम्मीदें उनसे बढ़ गई हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि अगले चार महीनों के कार्यकाल में आतिशी और भी अच्छे फैसले लेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here