चीफ नसरल्लाह के जंग के ऐलान के बाद हिजबुल्लाह की एयर स्ट्राइक, इजरायल पर दागे 140 रॉकेट

0
9
चीफ नसरल्लाह
चीफ नसरल्लाह के जंग के ऐलान के बाद हिजबुल्लाह की एयर स्ट्राइक, इजरायल पर दागे 140 रॉकेट

लेबनान की राजधानी में बीते दो दिनों के दौरान हुए पेजर धमाके और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस में हुए ब्लास्ट के बाद हिजबुल्लाह भी एक्शन में आ गया है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक हिजबुल्लाह ने शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को उत्तरी इजरायल पर 140 रॉकेट दागे. यह हमला आतंकवादी समूह के नेता हसन नसरल्लाह की ओर से इजरायल से बमबारी का बदला लेने की कसम खाने के एक दिन बाद हुआ.

इजरायली सेना और आतंकवादी समूह ने यह जानकारी दी. इजराइल की सेना ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को तीन बार रॉकेट दागे गए, जिनका लक्ष्य लेबनान बॉर्डर से सटे इलाकों को निशाना बनाया गया.

अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने सीमा पर कई स्थानों को कत्यूषा रॉकेटों से निशाना बनाया है, जिनमें कई हवाई रक्षा अड्डे और एक इजरायली बख्तरबंद ब्रिगेड का मुख्यालय भी शामिल है, जिस पर उसने पहली बार हमला किया है.

हिजबुल्लाह ने कहा कि ये रॉकेट दक्षिणी लेबनान के गांवों और घरों पर इजरायली हमलों का जवाब था. हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने गुरुवार (19 सितंबर) को इजरायल पर रोज हमला जारी रखने की कसम खाई थी. हालांकि हिजबुल्लाह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि गाजा में युद्ध विराम हो जाता है तो वह इजरायल पर हमले होने बंद हो जाएंगे.

इससे पहले बेरूत में पेजर और वायरलेस डिवाइसों (वॉकी-टॉकी) में हुए धमाकों से कई लोगों की जानें चली गई, जिसके बाद हिजबुल्ला चीफ लेबनान को लोगों को संबोधित कर रहे थे. जैसे ही हिजबुल्ला चीफ का भाषण खत्म हुआ तभी इजरायल फिर से हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाने एयर स्ट्राइक कर दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here