शैलेश लोढ़ा या सचिन श्रॉफ? TMKOC में ‘तारक मेहता’ बनने के लिए किसने वसूली मोटी रकम, जानकर आप भी होंगे हैरान

0
25

TMKOC: शैलेश लोढ़ा या सचिन श्रॉफ, फीस के मामले में कौन किस पर भारी? - taarak  mehta ka ooltah chashmah fees difference between shailesh lodha and sachin  shroff

 

शैलेश लोढ़ा या सचिन श्रॉफ? TMKOC में ‘तारक मेहता’ बनने के लिए किसने वसूली मोटी रकम, जानकर आप भी होंगे हैरान

शैलेश लोढ़ा ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को साल 2022 में छोड़ दिया था. इसके बाद उनकी जगह सचिन श्रॉफ ने ले ली थी. हाल ही में दोनों एक्टर की फीस सामने आई है.

टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने कई सितारों को घर-घर में पहचान दिलाई. जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी से लेकर दयाबेन यानी दिशा वकानी तक, कई फिल्मों और सीरियल्स में काम करने के बावजूद इन सितारों को असली पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से ही मिली. शैलेश लोढ़ा भी उन्हीं में से एक हैं. शैलेश लोढ़ा 14 साल ‘तारक मेहता’ बनकर शो में नजर आए. फैंस भी एक्टर को इस रोल में काफी पसंद करते थे.

शैलेश लोढ़ा ने वसूली मोटी रकम

हाल ही में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने अपने 16 साल पूरे किए, लेकिन पिछले 3-4 सालों में शो के कई एक्टर्स ने सीरियल को छोड़ दिया है. उनकी जगह भले ही अब और स्टार्स ने जगह ले ली हो, लेकिन दर्शक आज भी उन्हें मिस करते हैं. शुरुआत से ही शैलेश ने शो में तारक मेहता का किरदार निभाया और वह 14 साल तक इससे शो से जुड़े रहे. निर्माता असित कुमार मोदी के साथ अनबन के बाद, शैलेश ने 2022 में शो छोड़ने का फैसला किया. उनके इस कदम ने लाखों फैंस का दिल तोड़ दिया, इसके बाद सचिन इस शो से जुड़े और तारक मेहता का रोल उन्होंने संभाला.

शैलेश लोढ़ा अपने रोल के लिए बहुत पॉपुलर थे और इसके अलावा वह कविता और लेखन की इंडस्ट्री में भी एक जाना-माना चेहरा थे. इस वजह से वह अपनी सैलरी के तौर पर मोटी रकम वसूलते थे और मेकर्स भी उन्हें मुंहमांगी रकम खुशी-खुशी दे देते थे. रिपोर्ट्स की मानें तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तारक मेहता बनने के लिए एक्टर एक एपिसोड के 1.5 लाख चार्ज करते थे.

शैलेश लोढ़ा के मुकाबले सचिन श्रॉफ को मिलती है कम फीस

वहीं शैलेश लोढ़ा के बाद शो में सचिन श्रॉफ ने ‘तारक मेहता’ का किरदार निभाया, हालांकि लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर को तारक मेहता का उल्टा चश्मा के हर एपिसोड के लिए लगभग 30,000 रुपये मिलते हैं. सचिन श्रॉफ की फील शैलेश लोढ़ा की तुलना में बहुत कम है. शैलेश लोढ़ा शो के सबसे पुराने सदस्यों में से एक थे. अगर अंदाजा लगाया जाए तो शैलेश की फीस आज सचिन को मिलने वाली फीस से 400% अधिक थी.

शैलेश लोढ़ा ने क्यों छोड़ा था तारक मेहता?

जानकारी के मुताबिक शैलेश लोढ़ा ‘तारक मेहता’ के किरदार के लिए महीने में कुछ दिन ही शूटिंग करते थे. वह चाहते थे कि ‘तारक मेहता’ के साथ-साथ वह कोई और शोज भी करे, लेकिन शो के कॉन्ट्रैक्ट में साफ है कि कोई भी एक्टर ‘तारक मेहता’ के साथ-साथ कोई और शो नहीं कर सकता है. इस वजह से शैलेश ने शो छोड़ने का फैसला किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here