IPL 2022, DC vs KKR: कुलदीप की फिरकी में फ़सी केकेआर, दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से दी मात

0
192

IPL सीजन 15 का 19वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच में कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली की तरफ से वार्नर और पृथ्वी ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े।पृथ्वी 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने बोल्ड किया। दूसके विकेट के रूप में पंत आउट हुए, उन्हें आंद्रे रसेल ने उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। उन्होंने 27 रन की छोटी से पारी खेली। तीसरे विकेट के रूप में ललित यादव 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सुनील नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। दिल्ली को चौथा झटका पावेल के रूप में लगा। उन्हें 8 रन के स्कोर पर सुनील ने रिंकू सिंह के हाथों कैच कराया। 5वें विकेट के रूप में वार्नर आउट हुए। उन्हें उमेश यादव ने रहाणे के हाथों कैच कराया। उन्होंने 61 रन की तेज-तर्रार पारी खेली। इस तरह दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 215 रन का स्कोर बनाया। कोलकाता के लिए सुनील नरेन को सबसे ज्यादा दो विकेट मिले।

श्रेयस को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका

DC vs KKR IPL 2022- India TV Hindi

216 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में ही दोनों सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (8) और वेंकटेश अय्यर (18) को खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 11 ओवरों में कोलकाता का स्कोर 101 पर पहुंचा दिया। टीम को जीतने के लिए 115 रनों की और जरुरत थी। लेकिन नीतीश राणा 30 रन के स्कोर पर ललित यादव की गेंद पर पृथ्वी को कैच थमा बैठे। इसके साथ ही उनकी और कप्तान श्रेयस के बीच 42 गेंदों में 69 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। कोलकाता को 11.4 ओवरों में 107 रनों पर तीसरा झटका लगा। अब मैदान पर आंद्र रसेल और कंप्तान श्रेयस ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। इस बीच, कप्तान श्रेयस ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन कुलदीप यादव की गेंद पर हिट करने के चक्कर में कप्तान श्रेयस पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 33 गेंदों में 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोलकाता की तरफ से कप्तान श्रेयस को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। इसके बाद, सैम बिलिंग्स (15), पैट कमिंस (4), सुनील नरेन (4) और उमेश यादव बिना खाता खोले ही जल्द आउट हो गए, 16वां ओवर फेंकने से आए कुलदीप ने तीन विकेट लेकर कोलकाता की कमर तोड़ दी, जिससे उनका स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 147 हो गया। आखिरी ओवर में रसेल (24) और रसिख सलाम (7)को शार्दुल ने आउट कर कोलकाता को 19.4 ओवर में 171 रनों पर ही ढेर कर दिया, जिससे दिल्ली ने यह मैच 44 रनों से अपने नाम किया।

राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हरायाराजस्थान रॉयल्स- India TV Hindi

दिन के दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स पर 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, गुजरात टाइटंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी 6-6 अंक है, मगर बेहतर रन रेट होने की वजह से संजू सैमसन की टीम सबसे आगे हैं। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिमरन हेटमायर के अर्धशतक के दम पर लखनऊ के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में लखनऊ 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 ही रन बना सकी। लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने 39 और मार्कस स्टॉयनिस ने 38* रन की पारी खेली, वहीं युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here