Home दिल्ली-एनसीआर राहुल गांधी कन्हैया कुमार के समर्थन में करेंगे उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा : पवन खेडा

राहुल गांधी कन्हैया कुमार के समर्थन में करेंगे उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा : पवन खेडा

0
राहुल गांधी कन्हैया कुमार के समर्थन में करेंगे उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा : पवन खेडा
राहुल गांधी कन्हैया कुमार के समर्थन में करेंगे उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा : पवन खेडा

राहुल गांधी कन्हैया कुमार के समर्थन में करेंगे उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा : पवन खेडा

 * खड़गे पहुंचेगें उदित राज के समर्थन में

नई दिल्ली ( सी.पी.एन.न्यूज़ ) : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 मई को सुबह साढ़े नौ बजे उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के तहत इण्डिया गठबंधन प्रत्याशी कन्हैया कुमार के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 22 मई को उत्तर पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से गठबंधन प्रत्याशी उदित राज के समर्थन में जनसभा करेंगे | उक्त जानकारी  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं पब्लिसिटी विभाग के चेयरमैन  पवन खेड़ा ने दी |  संवाददाता सम्मेलन में पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, अनुज आत्रेय और भूपेश यादव भी मौजूद थे।  पवन खेड़ा ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी होने की वजह से यहां के मुख्य मुद्दे राष्ट्रीय मुद्दे होने चाहिए। दिल्ली देश का प्रतिबिंब है, जो स्थिति यहां की होगी वही स्थिति देश की होगी। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में दिल्ली की बदहाल स्थिति इसलिए हुई है क्योंकि सन्  1998 से पिछले 28 सालो से दिल्ली की जनता भाजपा को नकार रही है, 1993 के बाद भाजपा की दिल्ली में सरकार नही बनी। भाजपा की केन्द्र सरकार ने बदले की भावना से दिल्ली में कांग्रेस की सरकार द्वारा 15 वर्षों में किए गए ढ़ांचागत विकास पर पहले अर्धविराम और अब पूर्ण विराम लगा दिया है। श्री खेड़ा ने कहा कि हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी ने 4000 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल्ली में भी आए, यहां उन्होंने हर वर्ग, समुदाय के लोगों से बातचीत करके जो न्याय संकल्प घोषणा पत्र बनाया है उसमें देश के हर नागरिक को न्याय दिलाने के लिए बनाया गया है।

मैं दावे के साथ कहता हूॅ कि मोदी जी दिल्ली के जे.जे. कलस्टर में 4 किलोमीटर तक नही चल सकते क्योंकि वहाँ की स्थिति बहुत दयनीय है । पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी राजधर्म को निभाने, देश की गरीब जनता की बात करने की जगह जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि उनकी एकपक्ष नीति के कारण देश को पीढ़ियों का नुकसान होगा क्योंकि 10 वर्षों में देश के लिए कुछ करने की जगह बर्बाद कर दिया और 80 करोड़ जनता को अनाज के लिए निर्भर बनाकर आत्म निर्भरता की बात करके देश को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी बताऐं कि क्यों 1 घंटे में 2 युवा आत्महत्या कर रहे है? एक दिन में चार महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे है? क्यों 1 दिन में 30 किसान आत्महत्या कर रहे है? हमारे प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से उपर उठाया लेकिन मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण उन 27 करोड़ लोगों के अलावा 14 करोड़ लोग और गरीबी रेखा से नीचे पहुॅच गए। पवन खेड़ा ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद कांग्रेस पार्टी 5 न्याय और 30 गारंटी के वायदे को पूरा करके पहले पक्की नौकरी के अतंर्गत 30 लाख खाली पड़े सरकारी पदों को भरेंगे और हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपये अप्रेंटशिप के अधिकार के तहत देंगे तथा अग्निवीर योजना को खत्म करके स्थायी सेना की नौकरी देंगे। महालक्ष्मी योजना के तहत 8500 रुपये महीना हर गरीब, मजबूर और जरुरतमंद महिला को पूरे देश में लाभ मिलेगा।

किसानों मजदूरों को उनके अधिकार दिलाने की पहल करेंगे। पब्लिक सेक्टर, प्राइवेट सेक्टर यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट सबको अधिकार दिया जाऐगा। महिलाओं को 50 प्रतिशत की सरकारी नौकरियों में हिस्सेदारी मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here