एक गलतफहमी और…. राजेश खन्ना ने जड़ दिया था संजीव कुमार के मुंह पर जोरदार थप्पड़, जाने क्या है ये किस्सा

0
10
Oplus_131072

एक गलतफहमी और…. राजेश खन्ना ने जड़ दिया था संजीव कुमार के मुंह पर जोरदार थप्पड़, जाने क्या है ये किस्सा

राजेश खन्ना और संजीव कुमार में एक बार बड़ी गलतफहमी हो गई थी. जिसके चलते राजेश ने संजीव कुमार के मुंह पर जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया था.

देश के पहले सुपरस्टार दिवंगत राजेश खन्ना ने खूब स्टारडम एंजॉय किया. एक्टर को आज भी फैंस खूब याद करते हैं. 1969 और 1974 के बीच का समय ऐसा था जब राजेश खन्ना न केवल हिंदी सिनेमा बल्कि पूरी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते सुपरस्टार थे. लेकिन 1970 के दशक के मध्य में एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन का वो रूतबा छाया था कि राजेश खन्ना का सुपरस्टारडम फीका पड़ने लगा था.

हालांकि राजेश खन्ना की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा थी कि आज भी उनकी जिंदगी और करियर से जुड़े तमाम किस्से शेयर किए जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा था जब राजेश अपने को-एक्टर संजीव कुमार संग झगड़ बैठे थे. यहां तक कि राजेश खन्ना ने संजीव कुमार को थप्पड़ तक रसीद कर दिया था. आखिर क्यों दोनों के बीच हुआ था झगड़ा चलिए जानते हैं.

अंजू महेंद्रू की वजह से हुई थी राजेश और संजीव में गलतफहमी

दरअसल राजेश खन्ना और उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू के बीच हुई गलतफहमी के चलते एक्टर ने संजीव कुमार पर हाथ उठाया था. राजेश और अंजू 1966 से 1972 तक लिव-इन रिलेशनशिप रहे थे, लेकिन अंजू द्वारा लगातार राजेश खन्ना के शादी के प्रस्ताव को ठुकराए जाने के बाद ये रिश्ता टूट गया था. राजेश और अंजू तो अलग हो गए थे. इस दौरान संजीव कुमार एक्ट्रेस के हमदर्द बन गए थे. लेकिन फिर संजीव कुमार और अंजू के अफेयर के रूमर्स उड़ने लगे. इन अफवाहों ने अभिनेत्री के जीवन में काफी उथल-पुथल मचा दी थी.

संजीव कुमार और अंजू के अफेयर के रूमर्स फैल गए थे

फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में अंजू ने पूरा वाकया बताया था. उन्होंने खुलासा किया था राजेश खन्ना से उनका रिश्ता टूटने के बाद किसी ने संजीव के साथ उनके अफेयर की अफवाह फैला दी थी. यह सुनकर राजेश का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया था. अंजू ने कहा था,’मैं कभी भी हरि (संजीव कुमार) की तरफ अट्रैक्ट नहीं हुई थी. मेरे लिए वह मेरी मां के भाई था. दरअसल, ‘एक एक्ट्रेस थी जिसने सबको बताया था कि मेरा हरि के साथ अफेयर चल रहा है. मेरे एक्स (राजेश खन्ना) का मानना था कि हरि के साथ मेरा रिश्ता था और हमारे अलग होने के काफी समय बाद तक उसने यह गलतफहमी पाल ली थी.’

राजेश ने संजीव को जड़ दिया था थप्पड़

अंजू ने आगे कहा, ‘जब हरि और राजेश ने एक फिल्म में साथ काम किया और उन्हें एक सीन में हरि को थप्पड़ मारना था, तो उन्होंने सच में उन्हें जोरदार चांटा रसीद कर दिया था.’ एक्ट्रेस बताती हैं कि संजीव कुमार और राजेश खन्ना की आपस में कभी नहीं बनी.

बता दें कि अंजू महेंद्रू और राजेश खन्ना के बीच 1988 के बाद फिर से बातचीत होने लगी थी और राजेश खन्ना के निधन तक वे उनकी दोस्त बनकर उनके साथ रही थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here