मैकगर्क नाम का भूचाल, पांड्या-बुमराह समेत सबको लपेटा; 15 गेंद में ठोक दिया पचासा

0
18

मैकगर्क नाम का भूचाल, पांड्या-बुमराह समेत सबको लपेटा; 15 गेंद में ठोक दिया पचासा

जेक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में अपने ही सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 15 गेंद में पचासा ठोक दिया है.

दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मैकगर्क ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में मात्र 15 गेंद में पचासा जड़ दिया है. इससे पहले उन्होंने इसी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 15 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था. मुंबई के खिलाफ मैच के चौथे ओवर में ही उन्होंने अर्धशतक पूरा कर दिया था. इसी के साथ मैकगर्क टी20 क्रिकेट में 15 या उससे कम गेंदों में 2 बार अर्धशतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले आंद्रे रसेल और सुनील नरेन ऐसा कर चुके हैं.

मैकगर्क ने अर्धशतक पूरा करने के लिए 3 गगनचुंबी छक्के और 7 चौके भी लगाए. ऐसा लग रहा था जैसे मैकगर्क इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने वाले हैं. मगर उनकी पारी 27 गेंद में 84 रन पर समाप्त हो गई, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के भी लगाए. फ्रेजर मैकगर्क ने मौजूदा सीजन में अभी तक 104 गेंद खेली हैं, जिनमें वो 22 चौके और 22 छक्के लगा चुके हैं. इस आंकड़े के आधार पर देखा जाए तो मैकगर्क लगभग हर 5 गेंद के अंदर 2 बाउंड्री लगा चुके होते हैं. इसी मैच में मैकगर्क ने जसप्रीत बुमराह के एक ओवर में 18 रन ठोक डाले थे, जो अभी तक आईपीएल 2024 में बुमराह का आईपीएल 2024 में सबसे महंगा ओवर रहा.

16 गेंद में फिफ्टी जड़ चुके हैं 2 खिलाड़ी

आईपीएल 2024 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में जेक फ्रेजर मैकगर्क के बाद SRH के 2 बल्लेबाज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के दोनों सलामी बल्लेबाज, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड मौजूदा सीजन में 16 गेंदों में फिफ्टी ठोक चुके हैं. ट्रेविस हेड ने इसी सीजन में 18 गेंदों में भी अर्धशतक लगाया हुआ है. वहीं मौजूदा सीजन में सूर्यकुमार यादव भी अधिक पीछे नहीं हैं, जिन्होंने RCB के खिलाफ मैच में 17 गेंदों में 50 रन पूरे कर लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here