Delhi Blast: रोहिणी ब्लास्ट पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, दिल्ली में हाई अलर्ट! NIA करेगी मामले की जांच

0
14
Delhi Blast:
Delhi Blast: रोहिणी ब्लास्ट पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, दिल्ली में हाई अलर्ट! NIA करेगी मामले की जांच

Delhi Bomb Blast: दिल्ली में दिवाली से पहले हुए ब्लास्ट के बाद जांच एजेंसियां अलर्ट पर है. रोहिणी जिले के प्रशांत विहार इलाके में स्थित सीआरपीएफ (CRPF) स्कूल के पास रविवार (20 अक्टूबर 2024) को हुए धमाके की जांच की जिम्मेदारी अब केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी गई है. इस बीच स्कूल ब्लास्ट पर गृह मंत्रालय ने जांच एजेंसियों से ब्लास्ट पर रिपोर्ट मांगी है.

एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत FIR दर्ज

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया है. फिलहाल मौके पर स्पेशल सेल, एनआईए, सीआरपीएफ, एफएसएल और एनएसजी ब्लास्ट की जांच कर रही है. पूरे इलाके को कोर्डन ऑफ करके पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है. तमाम दुकानों के सीसीटीवी सर्च किए जा रहे है ताकि बम प्लांट करने वाले को पहचाना जा सके. दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और बड़े बाजारों में सुरक्षा बढ़ाई गई है.

फोन का डेटा खंगालने में जुटी जांच एजेंसी

CRPF स्कूल के आसपास के कई किलोमीटर में मौजूद मोबाइल टॉवर पर कल रात (19 अक्टूबर 2024) से लेकर आज सुबह (20 अक्टूबर) 9 बजे तक कितने फोन कॉल्स हुए इसका डेटा खंगालने में टीमें जुटी है. साथ ही पूरे इलाके का डंप डेटा लिया जाएगा, ताकि इस बात का पता चल पाए कि कल रात से लेकर सुबह ब्लास्ट होने तक कितने फोन एक्टिव थे. इसके बाद एक्टिव फोन के बारे जानकारी जुटाई जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को त्योहारों पर दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश के बारे में पहले से खुफिया जानकारी थे, जिसके बाद सभी डिस्ट्रिक्ट को अलर्ट भी किया गया था. अलर्ट के हिसाब से सभी जगह फोर्स की तैनाती भी की गई थी. धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घबरा गए. इसके बाद आकाश में धुएं का सफेद गुबार देखा गया, जिससे आसपास के इलाके में बदबू फैल गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here