उद्धव ठाकरे की पार्टी ने महाराष्ट्र में जारी किया घोषणापत्र, किए ये वादे

0
14
Oplus_131072

उद्धव ठाकरे की पार्टी ने महाराष्ट्र में जारी किया घोषणापत्र, किए ये वादे

महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) कांग्रेस और शरद पवार के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. आज ही शरद पवार की पार्टी ने भी घोषणापत्र जारी किया.

उद्धव ठाकरे की पार्टी ने महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया. इसे वचनपत्र का नाम दिया गया है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब हमारा गठबंधन बीजेपी के साथ था तब भी हमारा घोषणापत्र अलग ही आता था. उन्होंने कहा कि बीजेपी के घोषणापत्र के लिए ‘जुमलापत्र’ सही शब्द है. उन्होंने कहा कि सरकार कैसे चलनी चाहिए इस पर हमारी (इंडिया गठबंधन के दल कांग्रेस और एसनपी शरद चंद्र पवार) का अपना अपना नजरिया है.

पूर्व सीएम ने कहा कि अपना देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है. हमें तानाशाही को खत्म करने का अवसर मिला है. ऐसा नहीं होना चाहिए कि सारे राज्य पर एक का ही अधिकार होना चाहिए. सत्ता का विकेंद्रीकरण होना चाहिए.

उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैं गुजरात के खिलाफ नहीं हूं, महाराष्ट्र को लूटकर गुजरात में भेजा रहा है. इसे रोकना होगा. गुजरात भी हमारा ही है. सब राज्यों के अपना अपना अधिकार है लेकिन महाराष्ट्र का छीनकर जो गुजरात भेजा जा रहा है उसे हम रोकेंगे.”

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुसार नहीं बोल रहे हैं. उन्होंने हमारी पार्टी को ‘नकली शिवसेना’ कहा, ये पीएण को शोभा नहीं देता है.

उद्धव के वचनपत्र में क्या है?

महाराष्ट्र में रोजगार

ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में नौकरी

सभी जिलों में अस्पताल

दवा के अभाव में मरीजों की मौत पर लगाम

कंपनियों की तरफ से निर्धारित फसल बीमा में बदलाव

उद्योग के लिए अच्छी व्यवस्था

पर्यावरण-अनुकूल परियोजनाएं

टैक्स टेरेरिज्म को खत्म करना

जीएसटी में परेशान वाली शर्तों को हटाना

आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को स्थिर रखना

बता दें कि कांग्रेस और शरद पवार से गठबंधन के तहत उद्धव ठाकरे की पार्टी 21 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here