दिल्ली सेवा विधेयक पर आप का समर्थन करने के लिए केजरीवाल ने राहुल, खड़गे को धन्यवाद दिया

0
32

केजरीवाल ने दिल्ली सेवा विधेयक पर आप का समर्थन करने के लिए राहुल, खड़गे को धन्यवाद दिया

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सेवा विधेयक के खिलाफ आप का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी का आभार जताया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जीएनसीटीडी (संशोधन) विधेयक, 2023 के विरोध और मतदान में उनकी पार्टी के समर्थन के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी का आभार जताया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी को संबोधित दो अलग-अलग पत्रों में, केजरीवाल ने अपनी सराहना व्यक्त करते हुए कहा, “जीएनसीटीडी (संशोधन) विधेयक को खारिज करने और इसके खिलाफ मतदान करने में आपकी पार्टी के समर्थन के लिए मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों की ओर से आपको आभार व्यक्त करता हूं। , 2023।”

केजरीवाल ने संसद के भीतर और बाहर दिल्ली के नागरिकों के अधिकारों को बनाए रखने के प्रति समर्पण के लिए कांग्रेस नेताओं की सराहना की। केजरीवाल ने कहा, “मैं संसद के अंदर और बाहर दिल्ली के लोगों के अधिकारों की वकालत करने के लिए हार्दिक सराहना करना चाहता हूं। मुझे यकीन है कि हमारे संविधान के सिद्धांतों के प्रति आपकी अटूट निष्ठा दशकों तक याद रखी जाएगी।”

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम संविधान को कमजोर करने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ाई में आपके निरंतर समर्थन की आशा करते हैं।” उनकी टिप्पणी 26 विपक्षी दलों के गठबंधन ‘आई.एन.डी.आई.ए’ ब्लॉक के साथ उनके चल रहे सहयोग का संकेत देती है। गौरतलब है कि आप प्रमुख ने इसी तरह के पत्र नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी, शरद पवार, एमके स्टालिन, हेमंत सोरेन और केसीआर को भी लिखे हैं।

राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक की जीत

सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि में, विवादास्पद दिल्ली सेवा विधेयक ने सोमवार को राज्यसभा में सफलता हासिल की। विधेयक के पक्ष में 131 वोटों के साथ शानदार जीत हासिल हुई, जबकि 26 पार्टियों वाले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को इसके खिलाफ 102 वोट ही मिले।

राज्यसभा में विपक्ष की हार के बाद अरविंद केजरीवाल ने सोमवार देर रात अपने संबोधन में केंद्र सरकार की आलोचना की. उन्होंने टिप्पणी की, “25 साल से अधिक समय हो गया है जब भाजपा दिल्ली में सत्ता में नहीं है। वे AAP के खिलाफ चार चुनाव हार चुके हैं और यही कारण है कि उन्होंने पहुंच हासिल करने के लिए चोर दरवाजे (पिछले दरवाजे) के माध्यम से सत्ता पर कब्जा कर लिया है। दिल्ली के लोग स्पष्ट रूप से उन्हें दिखाया कि वे बीजेपी को नहीं चाहते लेकिन पीएम मोदी उनकी बात नहीं सुनना चाहते. उनमें बहुत अहंकार है. पीएम मोदी दिल्ली में चपरासियों की नियुक्तियों में हस्तक्षेप करना चाहते हैं. आप केंद्र की देखभाल क्यों नहीं करते?”

स्नेहपूर्वक स्वयं को ‘दिल्ली का बेटा’ कहते हुए, केजरीवाल ने विश्वास व्यक्त किया कि उनका दृष्टिकोण दिल्ली के नागरिकों के साथ मेल खाता है, जैसा कि AAP शासन के लिए उनके लगातार समर्थन से पता चलता है। उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि मैं कुछ सही कर रहा हूं, यही कारण है कि दिल्ली के लोग लगातार आप शासन को चुन रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here