पटना में बेटे ने मांगी पिता से 5 लाख की फिरौती, बीजेपी नेता के पुत्र का ऐसे खुला राज

0
10
Oplus_0

पटना में बेटे ने मांगी पिता से 5 लाख की फिरौती, बीजेपी नेता के पुत्र का ऐसे खुला राज

एएसपी दीक्षा ने बताया कि 23 जून को आशु के अपहरण को लेकर कांड संख्या 559/24 दर्ज की गई थी. सिटी एएसपी के निर्देश पर टीम का गठन कर उसे सकुशल बररामद कर लिया गया.

पटना के बीजेपी नेता राजेश कुमार सिंह के अपह्रत 19 वर्षीय पुत्र आशु को ग्रेटर नोएडा स्थित उसके दोस्त के फ्लैट से सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने उसकी झूठी अपहरण की साजिश का पर्दाफाश किया है. उसने ऑनलाइन गेम में हारे पांच लाख रुपये बचाने और गेम आईडी खरीद बिक्री के लिए कर्ज देने वाले दोस्त शिवम को फंसाने को लेकर खुद के अपहरण होने का नाटक किया था.

एएसपी दीक्षा ने बताई साजिश की पूरी कहानी

शनिवार (29 जून) को एएसपी दीक्षा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 23 जून को आशु के अपहरण को लेकर कांड संख्या 559/24 दर्ज की गई थी. पटना एसएसपी और सिटी एएसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष पीके भारद्वाज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. पूछताछ के लिए नामजद दो युवक शिवम और रिक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जहां पता चला कि आशु ने (BGMI) बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया नामक ऑनलाइन गेम खेलता था. उसने शिवम से गेम की आईडी खरीद के लिए पांच लाख रुपये कर्ज लिया था, जिसके लिए शिवम ने आशु के साथ एक एग्रीमेंट भी करा कर रख था.

एएसपी ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान में मिले साक्ष्य और संदिग्धों से पूछताछ के क्रम में पता चला कि 21 जून को घर से बी फार्मा की परीक्षा देने सीवान स्थित अपने कॉलेज गया आशु वहां पहुंचा ही नहीं, कॉलेज के प्राचार्य द्वारा बताया गया कि नवंबर 2023 से ही आशु कॉलेज नहीं आ रहा. जनवरी 2024 को कॉलेज आने के लिए नोटिस भी किया गया है.

पुलिस की छानबीन में पता चला कि वह उस दिन हाजीपुर चला गया व एक होटल में ठहरा. 22 जून को अपराह्न में दानापुर आकर गोला रोड स्थित एक एटीएम से दस हजार रुपए निकाले, फिर रात साढ़े आठ बजे के आस-पास अपनी मां ज्योति सिंह को फोन करके बताया कि उसका गोला में शिवम, रिक्की समेत अन्य लोगों ने अपहरण कर लिया है. फिर वहां से वह पटना स्टेशन पहुंचा व देर रात एक एक्सप्रेस ट्रेन से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गया.

पुलिस बीजेपी नेता के बेटे के लेकर दानापुर पहुंची

इधर आशु की मां ने रात होने के कारण अगले दिन सुबह अपने पति बीजेपी नेता राजेश कुमार सिंह को आशु के अपहरण होने और गोला में डीएवी पब्लिक स्कूल के पास एक अपार्टमेंट में रखने की बात कही. अपहरण की बात सुनते ही शाहपुर डीफेंस कालोनी निवासी राजेश सिंह दानापुर के लिए चल दिए और फोन कर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को जानकारी दे दी. वहीं पुलिस पांच दिन बाद उसे ग्रेटर नोएडा में रहकर पढ़ाई करने वाले दोस्त सूरज के फ्लैट से बरामद कर लिया. उसके बाद पुलिस दोनों को लेकर दानापुर पहुंची.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here