लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, चंद्रशेखर आजाद का भी है नाम

0
21
Oplus_131072

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, चंद्रशेखर आजाद का भी है नाम

मायावती छह अप्रैल को नगीना लोकसभा सीट से अपने चुनावी प्रचार अभियान की शुरू कर सकती हैं. मायावती की इस जनसभा में उनके भतीजे आकाश आनंद के भी मौजूद रहने की संभावना है.

लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के ल‍िए बहुजन समाज पार्टी (बसपा)ने अपने 40-स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. बसपा की इस लिस्ट में बसपा सुप्रीमो मायावती, नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद, सतीश चंद्र म‍िश्रा, व‍िश्वनाथ पाल, मुनकाद अली समेत कई बड़े नेताओं को शामिल है. वहीं बसपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में एक नाम ऐसा भी भी है जो चर्चा का विषय बना हुआ है, यह नाम कोई और नहीं बल्कि चंद्रेशखर आजाद है.

बता दें कि बसपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल चंद्रेशखर आजाद बसपा के पीलीभीत के पदाधिकारी हैं और पहले यह जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं. इनके अलावा इस लिस्ट में मुनकाद अली, राजकुमार गौतम, समसुद्दीन राइन, सूरज सिंह जाटव, सतपाल पीपला, नरेश गौतम, सुरेश आर्या, रवि सहगल, रणविजय सिंह, जाफर मलिक, विजय सिंह, पुष्पांकर सिंह, सतपाल सिंह, हरपाल सिंह, ब्रह्मस्वरूप सागर, रामसनेही गौतम, मुन्नालाल कश्यप, वैशर चौधरी, सत्य प्रकाश, प्रेमचंद्र गौतम, राजेंद्र सिंह, जगपाल ननौत, विकास कुमार, धनीराम, चंद्रशेखर आझाद, गंगाराम सागर, ओमकार कातिब, कुलदीप जाटव, जनेश्वर प्रसाद, सतीश कुमार, सुशील नाहरिया, जयपाल सिंह, सुनील आजाद, दिलीप कुमार, प्रमोद कुमार एडवोकेट और भगवान सिंह गौतम का नाम शामिल है.

इसके अलावा बसपा ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए भी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. जिसमें पहले चरण के स्टार प्रचारकों में से कुछ नाम काटे गए हैं और कुछ नाम जोड़े गए हैं. सूत्रों की मानें तो मायावती छह अप्रैल को नगीना लोकसभा सीट से अपने चुनावी प्रचार अभियान की शुरू कर सकती हैं. मायावती की इस जनसभा में उनके भतीजे आकाश आनंद के भी मौजूद रहने की संभावना है.

बता दें कि बसपा इस समय चुनावी मैदान में अकेले हैं और यूपी में उसका किसी पार्टी से गठबंधन नहीं है. बसपा सुप्रीमो मायवती ने पहले ही साफ कर दिया था कि यूपी में लोकसभा चुनाव में मायावती अकेले ही चुनावी मैदान में रहेगी. मयावाती ने ये भी कहा था कि बसपा को गठबंधन में नुकसान होता है क्योंकि पार्टी का वोट तो ट्रांसफर हो जाता है लेकिन गठबंधन में बसपा को दूसरी पार्टी का वोट ट्रांसफर नहीं होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here