ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित कंटेस्टेंट नरेशी मीणा के इलाज में मदद करेंगे अमिताभ बच्चन, बिग बी बोले- ‘मैं एक सहायक…’

0
14

KBC 16 : नरेशी मीना के ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराएंगे अमिताभ बच्चन, आज होगा 1  करोड़ के सवाल से सामना - Hindi News | Kbc 16 nareshi meena attempt 1 crore

 

ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित कंटेस्टेंट नरेशी मीणा के इलाज में मदद करेंगे अमिताभ बच्चन, बिग बी बोले- ‘मैं एक सहायक…’

कौन बनेगा करोड़पति के लेटेस्ट एपिसोड में एक कंटेस्टेंट आई हैं नरेशी मीणा, उनको ब्रेन ट्यूमर है. शो में अमिताभ बच्चन ने उनके इलाज के लिए पैसों की मदद करने का वादा भी किया है.

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है. इस शो में अब तक कई कंटेस्टेंट आ चुके हैं और लाखों रुपये जीतकर गए हैं. लेकिन हाल ही में आए एक लेटेस्ट एपिसोड में हॉटसीट पर विष्णु अच्युत के बाद राजस्थान की नरेशी मीणा आईं और उनको गेम खेलने का मौका मिला.

प्रोमो में दिखाया गया कि उनको ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी है, उसका इलाज हुआ, लेकिन वह पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. लेकिन इसके बाद भी उनका हौसला कम नहीं हुआ. नरेशी के हौसले की बिग बी ने भी तारीफ की है. इसके अलावा बिग बी ने उनसे इलाज में मदद का वादा किया है. चलिए विस्तार से जानते हैं.

नरेशी को इलाज के लिए पैसों की जरूरत

ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी की शिकार नरेशी की कहानी सुन केबीसी में अमिताभ बच्चन भी भावुक हो गए. नरेशी ने अमिताभ बच्चन को बताया, ‘सर मुझे साल 2018 में ब्रेन ट्यूमर का पता चला था. 2019 में मेरी सर्जरी भी हुई थी, लेकिन उस वक्त मेरी मां को भी गहने बेचने पड़े थे.

सर्जरी के भी डॉक्टर्स पूरा ट्यूमर नहीं निकाल पाए. यह काफी क्रिटिकल है, लेकिन इसके लिए दोबारा से सर्जरी करने की जरूरत पड़ेगी. डॉक्टर्स ने प्रोटीन थेरेपी की सलाह दी है, लेकिन यह काफी महंगी होती है और इसके लिए 25-30 लाख रुपये लगेंगे. यह भारत के 2-4 अस्पतालों में ही है’.

बिग बी ने नरेशी से किया इलाज में मदद का वादा

नरेशी की बात सुनकर अमिताभ बच्चन भी काफी इमोशनल हो गए. उन्होंने नरेशी के लिए इलाज का वादा किया. अभिनेता ने कहा, ‘नरेशी जी, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं आपकी प्रोटोन थेरेपी के लिए आवश्यक धन की व्यवस्था करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा, और मुझे पूरी उम्मीद है कि आपकी इलाज सुचारू रूप से चलता रहे. नरेशी जी मैं आपका एक सहायक बनना चाहता हूं और जितना भी खर्चा होगा मैं उसके लिए कोशिश करूंगा’.

जीते हुए पैसों से इलाज कराएंगी नरेशी

शो में आने के बाद नरेशी ने बताया कि वह जीती हुई रकम से अपने ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराएंगी और अपनी मां के गिरवी जेवर भी वापस लेकर आएंगी, जो कि उन्होंने अपनी बेटी के इलाज के लिए रखे थे. बता दें कि नरेशी के पिता एक साधारण किसान हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी की पढ़ाई पर खूब ध्यान दिया और इसलिए आज वह यहां हॉटसीटपर बैठी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here