अग्नि के सामने BJP को वोट नहीं देने की शपथ, सीपी जोशी के गढ़ में सड़क पर क्यों उतरे राजपूत?

0
14

अग्नि के सामने BJP को वोट नहीं देने की शपथ, सीपी जोशी के गढ़ में सड़क पर क्यों उतरे राजपूत?

राजपूत समाज ने चित्तौड़गढ़ में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. करणी सेना के बैनर तले बीजेपी प्रत्याशी का पुतला जलाया गया. राजकोट से बीजेपी प्रत्याशी चुनावी रण में हैं.

18वीं लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर है. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा. मेवाड़ (Mewar) के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को कराया जायेगा. चित्तौड़गढ़ को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (BJP State President CP Joshi) का ‘गढ़’ माना जाता है. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ राजपूत समाज ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी ने सीपी जोशी को चित्तौड़गढ़ से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है. राजपूत समाज बीजेपी के खिलाफ सड़क पर उतर आया है. आज शनिवार को चित्तौड़गढ़ में राजपूत समाज ने रैली निकालकर बीजेपी के खिलाफ आक्रोश जताया.

अग्नि को साक्षी मानकर राजपूत समाज ने ली शपथ

रैली में बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी. करणी सेना के बैनर तले राजपूत समाज ने विरोध प्रदर्शन किया. राजपूत समाज के लोगों ने राजकोट लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला का पुतला फूंका. पुतला दहन के बाद अग्नि को साक्षी मानकर बीजेपी को वोट नहीं देने की शपथ ली गयी. करणी सेना पहले ही मांग नहीं माने जाने पर बीजेपी को अल्टीमेटम दे चुकी थी. बता दें कि चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट पर राजपूत समाज चुनाव को प्रभावित करने की क्षमता रखता है.

पुरुषोत्तम रूपाला को चुनावी रण से हटाने की मांग

करणी सेना के पदाधिकारियों का कहना है कि बीजेपी ने गुजरात की राजकोट लोकसभा सीट से पुरुषोत्तम रूपाला को चुनावी रण में उतारा है. राजकोट से बीजेपी प्रत्याशी पर राजपूत समाज की महिलाओं के खिलाफ अपशब्द बोलने का आरोप है. राजपूत समाज रूपाला के बयान का कड़ा विरोध करता है. इसलिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से मांग है कि पुरुषोत्तम रूपाला का टिकट वापस ले. रूपाला की जगह दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिया जाये. राजपूत समाज के लोगों ने बीजेपी प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला का पुतला फूंका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here