‘हम UCC की बात कर रहे हैं और कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ की’- सीएम पुष्कर सिंह धामी

0
13

 ‘हम UCC की बात कर रहे हैं और कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ की’- सीएम पुष्कर सिंह धामी

सीएम धामी ने कहा, एक तरफ पीएम मोदी और बीजेपी कहती है कि पूरे देश के लिए ही समान नागरिक कानून लाना चाहिए तो वहीं कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात कर रही है.

लोकसभा चुनाव के बीच उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता को विपक्षी दलों पर हमला किया. सीएम धामी ने बागेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने आपसे समान नागरिक संहिता का वादा किया था लेकिन विपक्ष के लोग मुस्लिम पर्सनल लॉ लाने की बात कर रहे हैं.

सीएम धामी ने कहा, हमने आपसे वादा किया था कि हम समान नागरिक संहिता लाएंगे… बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का विधेयक पारित कर दिया है… हम एक तरफ देश में समान नागरिक संहिता की बात कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात कर रही है…

समान नागरिक संहिता को लेकर हमला

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी कहती है कि पूरे देश के लिए ही समान नागरिक कानून लाना चाहिए चाहे वो किसी जाति, पंथ, संप्रदाय के हों सबके लिए देश में एक ही कानून हो और ये कहते हैं कि मुस्लिम पर्सनल लॉ लागू होना चाहिए. सीएम धामी ने लोगों से पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि देश में ऐसा हो.

सीएम धामी ने इससे पहले दावा किया कि उत्तराखंड का चुनावी माहौल जोश और जुनून से भर चुका है. लोग अब 19 तारीख की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हमारे कार्यक्रम यथावत चलते रहेंगे. प्रचार तेज गति से चलता रहेगा. पूरे प्रदेश का माहौल ‘मोदीमय’ है और सभी लोग इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए मत देंगे. हम पिछले चार महीनों से लगातार काम कर रहे हैं. पार्टी मुझे जहां भी ज़िम्मेदारी देगी. मैं वहां जाऊंगा.

सीएम धामी ने कहा, कांग्रेस अतिक्रमण के बहाने दुष्प्रचार कर रही है. हमें देश और देवभूमि से प्यार है. देवभूमि की बहुत सारी सरकारी जमीनों पर कब्जा है, हमने उसे हटाने की बात कही है. इसमें कहीं भी गरीबों या 100 सालों से बसे लोगों और छोटे व्यापारियों को हटाने की बात नहीं की गई है. ऐसे लोगों के प्रति हमेशा से हमारी सहानुभूति रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here