हमीरपुर की युवती का अपहरण के बाद धर्मपरिवर्तन, फिर जबरन निकाह, आरोपी गिरफ्तार

0
15
Oplus_131072

हमीरपुर की युवती का अपहरण के बाद धर्मपरिवर्तन, फिर जबरन निकाह, आरोपी गिरफ्तार

यूपी के हमीरपुर जिले के जरिया थाना क्षेत्र में 19 साल की लड़की का अपहरण कर हैदराबाद में धर्मपरिवर्तन के बाद जबरन निकाह कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी के हमीरपुर जिले सरीला तहसील के थाना जरिया क्षेत्र में 19 साल की लड़की का अपहरण कर हैदराबाद में धर्म परिवर्तन के बाद जबरन निकाह किये जाने का मामला सामने आया है. युवती के पिता की तहरीर पर धर्म परिवर्तन अधिनियम सहित कई धारओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

थाना क्षेत्र के सरीला क़स्बे के एक मोहल्ले के निवासी पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी 19 साल की पुत्री को दूसरे समुदाय के युवक ने अपहरण कर लिया है और धर्मांतरण कराकर जबरन शादी करना चाहता है. आरोप है कि मामले में सरीला चौकी पुलिस लीपा पोती में जुटी रही और मुकदमे में भी आरोपी को बचाने की कोशिश में लग गई. कई दिन बीत जाने के बाद तक पिता दरबदर भटकता रहा जिसके बाद मामला हिंदू संगठन के लोंगो तक पहुंच गया.

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल

हिंदू संगठन के सक्रिय होने के बाद मामला पुलिस उच्चाधिकारियों के पास पहुँचा जिसके बाद पुलिस ने 31 मार्च को पीड़िता के पिता की तरहरीर पर क़स्बे के मुबारक अली पुत्र मुहम्मद अली के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. जिसके बाद लगातार हिंदू संगठन के लोग मामले में लड़की की बरामदगी और आरोपी की गिरफ़्तारी की माँग करते रहे जिसके बाद अधिकारियों ने विवेचना से जुड़ी जानकारी ली और निष्पक्ष तरीके से विवेचना का निर्देश दिया, लेकिन कुछ समय बाद पीड़िता आरोपी के चुंगल से छुटकर गोहांड क़स्बे में आ गई जहाँ से पुलिस ने उसे बरामद कर लिया.

पीड़िता ने अपने पिता को बताया कि युवक उसे हैदराबाद ले गया. जहां जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया फिर उससे निकाह किया. तीन दिन तक उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाये वो किसी तरह से उसके चुंगल से छुटकर वापस आ गई. पुलिस ने पीड़िता के बयान के बाद धर्म परिवर्तन अधिनियम व दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मुक़दमा दर्ज करआरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जरिया थानाध्यक्ष प्रिन्स दीक्षित ने बताया कि जबरन धर्मांतरण कराकर निकाह करने वाले आरोपी युवक मुबारक अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here