रोहतास में आग की चपेट में आकर 6 लोगों की दर्दनाक मौत, घर पर गिरी ट्रांसफार्मर की चिंगारी

0
15
Oplus_131072

रोहतास में आग की चपेट में आकर 6 लोगों की दर्दनाक मौत, घर पर गिरी ट्रांसफार्मर की चिंगारी

रोहतास में एक घर में भीषण आग लगी है. इस हादसे में दो महिलाएं और चार बच्चे की आग की चपेट में आकर मौत हो गई.

सासाराम के कछवा थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव के एक करकटनुमा घर में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी विकराल हो गई कि इसमें झुलसकर 6 लोग मौत की आगोश में समा गए. मृतकों में दो महिला, तीन बच्चियां और एक बच्चा शामिल है. दो साल की बच्ची मोती कुमारी जो बुरी तरह झुलस गई है, उसे सासाराम सदर अस्पताल में इलाज के लिएम भर्ती कराया गया है.

रोहतास में आग से 6 लोगों की मौत

बताया जाता है कि स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की बहुत कोशिश की, लेकिन आग काफी भीषण थी. इस कारण इस पर काबू नहीं पाया जा सका. घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. तब फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल मौके पर राहत कार्य जारी है.

मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम

आग में देव चौधरी की पत्नी पुष्पा देवी, उसकी तीन बेटी, एक बेटा मोहन कुमार और पुष्पा देवी की ननद माया देवी की भी झुलसने से मौत हो गई. देव चौधरी की एक छोटी बेटी मोती कुमारी को सदर अस्पताल में भर्ती है. लोगों का कहना है कि ये आग ट्रांसफर्मर से निकली चिंगारी की वजह से लगी है, जिसकी चपेट में आकर लोगों की मौत हो गई. सूचना के बाद एसडीएम, कछवा थानाध्यक्ष और सीओ भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायाजा लिया. राहत कार्य शुरू कर दिया गया है.

ट्रांसफार्मर की चिंगारी से लगी आग

सदर अस्पताल में भर्ती बच्ची की स्थिति भी नाजुक बताई जा रही है. घटना के बारे में बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर कछवा ओपी के इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर सो रहे थे, इसी दौरान बगल के ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकली और घर में आग फैल गई. आग लगते देख घर के लोग आग बुझाने और अपने सामान बचाने में लग गए. इसी दौरान परिवार के 7 लोग बुरी तरह आग में झुलस गए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here