इस सीज़न दोबारा नहीं होगी धोनी-कोहली में जंग, ग्रुप स्टेज के लिए टूर्नामेंट में हुआ बड़ा बदलाव!

0
17

इस सीज़न दोबारा नहीं होगी धोनी-कोहली में जंग, ग्रुप स्टेज के लिए टूर्नामेंट में हुआ बड़ा बदलाव!

आईपीएल 2024 में अब महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की जंग दोबारा देखने को नहीं मिलेगी. दरअसल ग्रुप स्टेज में बदलाव के चलते ऐसा होगा.

आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया था. मुकाबले ने फैंस का खूब मनोरंजन किया था. आप सोच रहे होंगे कि दोनों के बीच एक और जंग देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा. अब आईपीएल के इस सीज़न में धोनी और कोहली के बीच दूसरी जंग नहीं होगी. दरअसल इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया, जिसमें एक ग्रुप ‘ए’ और दूसरा ‘बी’ है.

चेन्नई और बेंगलुरु की टीमें ग्रुप ‘बी’ में मौजूद हैं. टूर्नामेंट के एक ग्रुप ही ग्रुप में मौजूद टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक ही मुकाबला खेलेंगी, जबकि विरोधी ग्रुप में मौजूद टीमें एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेलेंगी. ऐसे में ये फैंस के लिए निराशाजनक हो सकता है. हालांकि प्लेऑफ्स में आरसीबी और सीएसके की भिड़ंत देखने को मिल सकती है, लेकिन ग्रुप स्टेज में दोनों आमने-सामने नहीं आएंगी.

ग्रुप ए में- मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में- चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस को रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here