मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव ने फाइनल किया टिकट, बिजनौर में फिर बदला कैंडिडेट

0
19

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव ने फाइनल किया टिकट, बिजनौर में फिर बदला कैंडिडेट

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में दो सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है.

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में एक ओर जहां मुरादाबाद लोकसभा सीट पर नाम फाइनल किया गया तो वहीं बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बदला गया है.

सपा ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से डॉक्टर एसटी हसन को प्रत्याशी बनाया है. वहीं बिजनौर से दीपक सैनी को प्रत्याशी घोषित किया गया है. इससे पहले सपा ने इस सीट पर बिजनौर लोकसभा सीट से पूर्व एमपी इंजीनियर यशवीर सिंह धोबी को प्रत्याशी बनाया था.

पहले भी सपा बदल चुकी है प्रत्याशी

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने 20 मार्च को प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इस में भी गौतमबुद्ध नगर सीट से प्रत्याशी बदला गया था. गौतमबुद्ध नगर से सपा ने अब राहुल अवाना को प्रत्याशी बनाया है.

चुनाव के कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (सु.), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी हुई जिसके बाद उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. इन सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान है. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 27 मार्च है.

सपा-बीजेपी का खेल बिगाड़ेगी बसपा?

राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि बसपा के कैंडिडेट्स बीजेपी और सपा दोनों प्रत्याशियों को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं. कैराना में बसपा ने श्रीपाल सिंह राणा को टिकट दिया है. इस इलाके में ठाकुरों की आबादी अच्छी है और बसपा प्रत्याशी इसी सुमदाय से आते हैं.

मुरादाबाद सीट की थी लड़ाई

मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी का टिकट हासिल करने के लिए कांठ के विधायक कमाल अख्तर, देहात विधायक नासिर कुरैशी सहित अन्य लोगों ने काफी जोर आजमाइश की थी. इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राय मशविरा करने सीतापुर जेल में बंद पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां से मिलने गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here