BSP ने श्रावस्‍ती के सांसद राम शिरोमणि वर्मा को किया निष्कासित, जानें क्यों लिया एक्शन

0
19

BSP ने श्रावस्‍ती के सांसद राम शिरोमणि वर्मा को किया निष्कासित, जानें क्यों लिया एक्शन

श्रावस्ती सांसद को कई बार चेतावनी भी दी गई लेकिन उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ. इसके बाद पार्टी के हित को देखते हुए उन्हें बसपा से निष्कासित कर दिया गया.

उत्तर प्रदेश की श्रावस्ती सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद राम शिरोमणि वर्मा को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में शनिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. बसपा की जिला इकाई के अध्यक्ष लाल चंद कोरी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि पार्टी के सांसद राम शिरोमणि वर्मा लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियाों में लिप्त थे और अनुशासनहीनता कर रहे थे. इसे लेकर उन्हें कई बार चेतावनी भी दी गई लेकिन उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि पार्टी के हित को देखते हुए वर्मा को दल से निष्कासित कर दिया गया है.

वहीं सांसद राम शिरोमणि वर्मा के अलावा अकबरपुर के पूर्व चेयरमैन प्रत्‍याशी सुरेश कुमार वर्मा को भी बसपा से निकाला गया है. माना जा रहा कि वह बीजेपी के टिकट पर भी चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि बीजेपी ने श्रावस्ती सीट से इस बार पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्र को चुनावी मैदान में उतारा है. साल 2019 के चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले राम शिरोमणि वर्मा ने बीजेपी के दद्दन मिश्रा को हराया था.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बसपा का मौजूदा सांसद के प्रति यह एक्शन बड़ा माना जा रहा है. इससे पहले बसपा के दो सांसद रितेश पांडे और संगीता आजाद पहले ही बसपा छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. वहीं अमरोहा से सांसद कुंवर दानिश अली को बसपा ने पहले ही पार्टी से बाहर निकला दिया था. अब देखना ये है कि बसपा के बचे हुए सांसद में से कितने सांसदों को मायावती फिर से टिकट देती हैं. वहीं बसपा सुप्रीमो मयावाती ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह यूपी में अकेले ही चुनावी मैदान में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here