17 साल की उम्र में इस हसीना को मिला था कपूर खानदान की बहू बनने का प्रपोजल, इस वजह से एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था रिश्ता

0
20

17 साल की उम्र में इस हसीना को मिला था कपूर खानदान की बहू बनने का प्रपोजल, इस वजह से एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था रिश्ता

फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस ऐसी रही हैं जिन्होंने कपूर खानदान का हिस्सा बनने का मौका गवां दिया. इस हसीना को कपूर फैमिली के हैंडसम बेटे शम्मी कपूर का प्रपोजल मिला था.

बी-टाउन में हर फैमिली अपने आप में शानदार और हर एक्टर अपने आप में स्टार है. लेकिन कुछ फैमिलीज ऐसी हैं जिनका बात कुछ हटकर है. इनमें से एक फैमिली कपूर्स की भी है. कपूर खानदान फिल्म इंडस्ट्री का वो परिवार है जिसका हिस्सा बनना कोई आम बात नहीं है. इस फैमिली के लड़के हैंडसम तो लड़कियां खूबसूरती की मिसाल हैं. ऐसे में अगर किसी हसीना को इस फैमिली का हिस्सा बनने का मौका मिल जाए तो उसकी तो किस्मत ही खुल जाए.

लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में एक एक्ट्रेस ऐसी रही हैं जिन्होंने कपूर खानदान का हिस्सा बनने का ऑफर ठुकरा दिया. इस हसीना को कपूर फैमिली के हैंडसम और टैलेंटेड बेटे शम्मी कपूर का मैरिज प्रपोजल मिला था. लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया. खास बात तो यह है कि उस दौर में बॉलीवुड की इस अदाकारा और शम्मी कपूर के बीच अफेयर की खबरें आम थीं. उसके बावजूद उन्होंने ये रिश्ता ठुकरा दिया.

17 साल की उम्र में किया था शम्मी कपूर ने प्रपोज

ये हसीना और कोई नहीं बल्कि 60 और 70 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस मुमताज थीं. मुमताज हमेशा से शम्मी कपूर की दीवानी हुआ करती थीं. फिल्म ‘ब्रह्मचारी’ के बाद मुमताज और शम्मी कपूर एक-दूसरे को डेट करने लगे थे. यहां तक कि मुमताज ने फिल्म के सेट पर अपनी बहन मल्लिका के सामने ही एक्टर को प्रपोज कर डाला था. जब मुमताज 17 साल की हुई तब शम्मी कपूर ने उन्हें मैरिज प्रपोजल भेजा तो मुमताज ने उन्हें इनकार कर दिया.

इस वजह से मुमताज ने ठुकराया रिश्ता

मुमताज को जब शम्मी कपूर ने शादी के लिए प्रपोज किया तब वे बॉलीवुड में करियर बनाने का ख्वाब सजाए थीं. मुमताज अपने आपको ऊंचे मुकाम पर देखना चाहती थीं. लेकिन जब शम्मी कपूर ने उन्हें प्रपोज किया तो इसके साथ एक्टर ने एक शर्त भी रख डाली. शर्त ये थी कि शादी के बाद मुमताज को एक्टिंग और करियर को अलविदा कहना होगा. ऐसा इसीलिए क्योंकि उस दौर में कपूर खानदान की बहू-बेटियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थीं.

शम्मी कपूर ने मुमताज पर लगाए थे ये इल्जाम

जूम को दिए एक इंटरव्यू में मुमताज ने खुद इस बात का खुलासा किया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्होंने शम्मी कपूर की शर्त मानने से इनकार कर दिया था और तब एक्टर ने उनपर सच्चा प्यार ना करने का इल्जाम लगा दिया था. शम्मी कपूर ने मुमताज से यह तक कह दिया था कि एक्ट्रेस ने बड़ी फिल्मों में काम करने के लिए उनके साथ प्यार का दिखावा किया.

शम्मी कपूर की ये बातें सुनकर मुमताज का दिल टूट गया था. इसके बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. हालांकि ब्रेकअप के बाद भी मुमताज ने कभी शम्मी का साथ नहीं छोड़ा और वह उनके आखिरी दिनों में भी उनके साथ थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here