दिल्ली में जीते तो 100 दिन में क्या-क्या करेंगे काम? BJP के सातों प्रत्याशियों ने बताई योजना

0
122

दिल्ली में जीते तो 100 दिन में क्या-क्या करेंगे काम? BJP के सातों प्रत्याशियों ने बताई योजना

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा कि 100 दिन के अंदर नेशनल हाईवे संख्या 709 बी का निर्माण कार्य पूरा कर जनता को समर्पित करेंगे..

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सियासी दलों के उम्मीदवार काफी सक्रिय दिख रहे हैं. इस कड़ी में दिल्ली में बीजेपी के सभी सातों उम्मीदवारों ने सोमवार (18 मार्च) को अपने कार्यों की रूप रेखा को लेकर बात की. बीजेपी के सातों प्रत्याशियों बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सांसद के रूप में पहले 100 दिन के कार्यों की प्राथमिकता का जिक्र किया. उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा कि नेशनल हाईवे संख्या 709 बी का निर्माण कार्य पूरा कर जनता को समर्पित करने की बात कही . यमुना रिवर फ्रंट का निर्माण कार्य पूरा कर जनता को समर्पित करने का भी जिक्र किया.

मनोज तिवारी ने मुकुंदपुर बुराड़ी में 33 एकड़ जमीन पर झील पार्क एवं खेल का मैदान की योजना बनाकर कार्य शुरू करवाने का जिक्र किया. शाहदरा केंद्रीय विद्यालय भवन छात्र-छात्राओं को समर्पित करने के बाद खजूरी और बुराड़ी के केंद्रीय विद्यालय का निर्माण कार्य शुरू करवाने की भी बात कही.

मनोज तिवारी किन कामों को देंगे प्राथमिकता?

बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने आगे कहा कि दिलशाद गार्डन में बन रहे ओपन स्टडी सेंटर को छात्र-छात्राओं के लिए जल्द ही समर्पित करेंगे. जगतपुरी विस्तार में 2000 सीटिंग कैपेसिटी का उत्सव पंडाल बनवाने की भी बात कही. इसके अलावा गोपालपुर गांव में 10 एकड़ का पार्क बनाकर तैयार करना, जड़ौदा माजरा में ऑडिटोरियम का निर्माण करवाना, सोनिया विहार का पुस्ता रोड डबल करवाने का संकल्प लिया.

कमलजीत सहरावत ने क्या कहा?

पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार कमलजीत सहरावत ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए विशेष ट्रैफिक मास्टर प्लान लाने का जिक्र किया ताकि सुबह और शाम के पीक आवर का ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिले. इसके अलावा मेट्रो लाइन के विस्तार के लिए काम करने की बात कही. नजफगढ़ से नांगलोई और नजफगढ़ से ढांसा गांव मेट्रो विस्तार का जिक्र किया. पश्चिम दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन को कम करने के लिए इलेक्ट्रिकल बेसन की संख्या बनवाना और पॉल्यूशन प्यूरीफायर प्लांट लगवाने की भी बात कही.

छावला में सरकारी अस्पताल का निर्माण, पश्चिम दिल्ली के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी का कैंपस, स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण और इसी के साथ छोटे-छोटे काम जैसे अनधिकृत कॉलोनियां में म्यूटेशन समय पर हो, इसे निश्चित करना और लैंड पूलिंग के लिए काम करने को अपनी वरीयता में शामिल किया.

योगेंद्र चंदौलिया और रामबीर सिंह बिधूड़ी का प्लान

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार योगेंद्र चंदौलिया ने बवाना-नरेला मेट्रो फेज की मांग उठाने की बात का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उप-राज्यपाल के माध्यम से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी शुरू करवाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किराड़ी में जल निकासी एक बहुत बड़ी समस्या है, मैं इस पर पहले 30 दिन में ही काम शुरू करने का प्रयास करूंगा. दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार रामबीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि गांवों के लाल डोरे के बाहर की एक्सटेंडेड आबादी को भी नियमित कराया जाएगा.

संगम विहार, देवली और छतरपुर विधानसभा क्षेत्रों की भयंकर ट्रैफिक की स्थिति को खत्म कराने के लिए मास्टर प्लान बनवाया जाएगा. 69 एफ्लुएंट कॉलोनियों को मालिकाना हक दिलवाकर उनको नियमित कराया जाएगा.

हर्ष मल्होत्रा की 100 दिन की वरीयता

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि दिलशाद गार्डन में घोषित योजना के तहत जहां झुग्गी है वहीं मकान होगा. इस योजना को प्राथमिकता के आधार पर लाना काम रहेगा. यमुना को साफ करना और रिवर फ्रंट विकसित करना, पूर्वी दिल्ली में यूनिवर्सिटी परिसर और कम से कम एक सरकारी अस्पताल लाने की योजना है.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा क्या बोले?

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हर क्षेत्र में सुझाव पेटी जा रही है. बेहतर दिल्ली और बेहतर देश के लिए क्या सुझाव है. दिल्ली का संकल्प पत्र विस्तार रूप से आएगा, जिसमें दिल्ली के लोगों की सहभागिता होगी. नारी शक्ति को लाभ मिले, बेहतर स्वच्छ और सुरक्षित दिल्ली मिले, युवाओं को विजन मिले. इसके लिए केंद्र सरकार और सभी सांसदों के साथ मिलकर काम करेंगे. बीजेपी हर लोकसभा में प्रत्याशी बदल देती है. 2014 और 2019 के प्रत्याशी रिपीट किए गए हैं क्या? ये विपक्ष के लोग देख लें. हमारे यहां दायित्व निभाए जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here