एशिया कप में पांच मैचों में 6 विकेट और 25 रन,ऑलराउंडर की भूमिका में कितने सफल रहे रवींद्र जडेजा?

0
38

पांच मैचों में 6 विकेट और 25 रन, एशिया कप में ऑलराउंडर की भूमिका में कितने सफल रहे रवींद्र जडेजा?

रवींद्र जडेजा इस बार बतौर ऑलराउंडर टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. उन्हें तीन मैचों में बैटिंग का मौका मिला. लेकिन वे फ्लॉप रहे.

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल मैच रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा. टीम इंडिया इससे ठीक पहले आखिरी सुपर फोर मैच में बांग्लादेश ने हराया. भारत का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हुआ. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ सुपर फोर मैच में भारतीय खिलाड़ी दिक्कत का सामना करते दिखे थे. भारत ने रवींद्र जडेजा को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया था. लेकिन वे कुछ खास नहीं कर सके.

जडेजा को इस बार टूर्नामेंट के सभी मैचों में खेलने का मौका मिला. लेकिन अपनी छाप नहीं छोड़ सके. जडेजा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में महज 14 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग का मौका नहीं मिला. वे श्रीलंका के खिलाफ बैटिंग के लिए उतरे लेकिन 4 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी महज 7 रन बनाकर आउट हुए.

जडेजा की बॉलिंग पर नजर डालें तो वह भी नेपाल के अलावा किसी मैच में खास नहीं रही. उन्होंने नेपाल के खिलाफ 40 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि श्रीलंका के खिलाफ 33 रन देकर 2 विकेट लिए. जडेजा को पाकिस्तान के खिलाफ एक भी विकेट नहीं मिला. उन्होंने 26 रन दिए थे. बांग्लादेश के खिलाफ 53 रन देकर एक विकेट लिया था. इस तरह उन्होंने पिछले पांच मैचों में महज 25 रन बनाए और 6 विकेट लिए.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 87 रनों की अहम पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ महज 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन पांड्या ने पिछले तीन मैचों में लगातार विकेट लिए. उन्होंने श्रीलंका, पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ एक-एक विकेट लिया. पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच से आराम दिया गया था. वे फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here