टेस्ट मैच में वापसी करेगा यह स्टार बॉलर,बीच में होंगे बड़े बदलाव!

0
61

अहमदाबाद टेस्ट में वापसी करेगा यह स्टार बॉलर,बीच में होंगे बड़े बदलाव!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होना है.इंदौर टेस्ट में इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी,ऐसे में अब भारतीय टीम की नजर आखिरी मैच में वापसी पर है.

शमी को कार्यभार प्रबंधन के तहत तीसरे टेस्ट मैच से दिया गया विश्राम

भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह मिलने की उम्मीद है.शमी को कार्यभार प्रबंधन के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच से विश्राम दिया गया था.

भारतीय टीम प्रबंधन ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से आईपीएल के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और एकदिवसीय विश्वकप की योजना में शामिल तेज गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन की योजना बनाई है. शमी शुरुआती दो टेस्ट खेले थे और वह एकदिवसीय टीम का भी हिस्सा है.इंदौर टेस्ट में टीम में उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया था.

बता दे शुरुआती तीन टेस्ट मैच सिराज ने सिर्फ 24 ओवर गेंदबाजी की थी और 17 से 22 मार्च तक खेले जाने वाले तीन एकदिवसीय में उनके अंतिम एकादश में शामिल रहने की संभावना है.ऐसे में उन्हें मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट में विश्राम दिया जा सकता है.

शमी इस श्रृंखला में अब तक सबसे बेहतर तेज गेंदबाज रहे हैं.उन्होंने 2 मैचों में 30 ओवर गेंदबाजी की है और 7 विकेट लिए थे. मोटेरा की सूखी पिच पर टीम को उनकी अधिक जरूरत होगी.ऐसी पिच रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है.भारत चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे चल रही है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए उसे इस मुकाबले को जीतना ही होगा।

जानकारी के लिए बता दें की टेस्ट मैच शुरू होने में कुछ दिन से कम बाकी है और अभी यह पता नहीं है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड)’क्यूरेटर’तपोश चटर्जी और आशीष भौमिक जब यहां की जिम्मेदारी अपने हाथ में लेंगे तो पिच का मिजाज कैसा होगा.उन्होंने कहा,’जाहिर तौर पर पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई की मैदान और पिच समिति स्थानीय क्यूरेटर को निर्देश दे रही है लेकिन निश्चित रूप से हमारा प्रयास एक अच्छी टेस्ट मैच पिच तैयार करना है’.अहमदाबाद में पिछली बार कोविड-19 महामारी के दौरान 2 टेस्ट मैच खेले गए थे. यह मैच दिन-रात्रि थे और ये मुकाबले 2 दिनों के अंदर खत्म हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here