कर्नाटक में बढ़ रहे कोरोना केस,कर्मचारियों को मास्क पहनने का दिया आदेश

0
61

Karnataka: कर्नाटक में बढ़ रहे कोरोना केस? स्वास्थ्य कर्मचारियों को मास्क पहनने का दिया आदेश

कर्नाटक में कोरोना के मामले को देखते हुए कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी मामले स्थिर है लेकिन इसको लेकर विशेषज्ञ समिति के साथ एक बैठक होगी जिससे स्थिति का जायजा लिया जा सकें। सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का आदेश दिया है।

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ विवादित बयान दिया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विपक्षी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन लेने से वे ठीक नहीं होंगे। एक जनसभा में बोलते हुए, उन्होंने राहुल गांधी और सिद्धारमैया की आलोचना की थी। इसी को लेकर अब कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डा. के. सुधाकर ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं खुद को इस टिप्पणी से दूर रखना चाहता हूं।

‘इस टिप्पणी का समर्थन नहीं करना चाहता’

राज्य भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कटील की COVID-19 वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी पर के सुधाकर ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि हमारे अध्यक्ष ने किस संदर्भ में यह टिप्पणी की है लेकिन मैं खुद को इस टिप्पणी से दूर रखना चाहता हूं और मैं इस टिप्पणी का समर्थन नहीं करना चाहता।’

कर्नाटक में बढ़ रहे कोरोना केस?

कर्नाटक में कोरोना के मामले को देखते हुए कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी मामले स्थिर है, लेकिन इसको लेकर विशेषज्ञ समिति के साथ एक बैठक होगी, जिससे स्थिति का जायजा लिया जा सकें। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का आदेश दिया है।

बच्चों और बुजुर्गों के लिए भी गाइडलाइंस

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों और 65 वर्ष से अधिक उम्र के उन लोगों को भी सलाह दी गई है, जिन्हें कॉमरेडिटी है और गर्भवती महिलाओं को निवारक उपाय करने और अनावश्यक भीड़ से बचने और स्वच्छता प्रोटोकॉल अपनाने की सलाह दी है।

जारी की गई एडवाइजरी

कर्नाटक स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हीटवेव और तापमान में वृद्धि पर भी चर्चा की गई है। लू से बचाव के लिए हमने एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के मुताबिक, लोगों को रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी का सेवन करके हाइड्रेटेड रहने और अपने आहार में छाछ,नारियल पानी, नींबू का रस शामिल करने की सलाह दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here