सलमान खान ने इस सुपरस्टार पर कसा तंज, बोले- सलीम-जावेद से क्रांति का क्रेडिट छीन लिया था

0
24

सलमान खान बोले- मनोज कुमार जी ने सलीम-जावेद से क्रेडिट छीन लिया, उन्होंने  कहा कि फिल्म की स्क्रिप्ट खुद लिखी है - salman khan on angry young men  trailer manoj kumar has

 

सलमान खान ने इस सुपरस्टार पर कसा तंज, बोले- सलीम-जावेद से क्रांति का क्रेडिट छीन लिया था

सलीम-जावेद नई डॉक्यूमेंट्री लेकर आ रहे हैं. हाल ही में इसका ट्रेलर लॉन्च हुआ. ट्रेलर लॉन्च में ही सलमान ने एक खुलासा किया.

सलीम-जावेद की जोड़ी 70-80 के दशक की मोस्ट चर्चित जोड़ी है. उन्होंने अपनी राइटिंग से हिंदी सिनेमा को पूरी तरह बदल दिया. उनकी राइटिंग ने ही अमिताभ बच्चन को एंग्री यग मैन के तौर पर उभारा. अब सलीम-जावेद पर एक डॉक्यूमेंट्री एंगी यंग मैन आ रही है. मंगलवार को इस डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर लॉन्च हुआ.

ट्रेलर लॉन्च में सलीम खान और जावेद अख्तर की पूरी फैमिली पहुंची. लॉन्च के दौरान सलमान खान ने बताया कि सुपरस्टार मनोज कुमार ने फिल्म क्रांति में सलीम-जावेद की राइटिंग का क्रेडिट खा लिया था. इसके बाद सलमान खान ने इस फिल्म की राइटिंग को चना जोर गरम कहा. चना जोर गरम क्रांति फिल्म के एक गाने का टाइटल भी था.

सलमान खान ने कही ये बातें

सलमान ने कहा, ‘मिस्टर मनोज कुमार ने सलीम-जावेद से क्रेडिट छीन लिया था. उन्होंने कहा था कि फिल्म क्रांति उन्होंने लिखी थी.’ इस पर फरहान अख्तर ने पूछा कि उन्होंने ऐसा किया था? इस पर सलमान ने कहा- हैं. फिर फरहान ने कहा कि हम मनोज जी पर अलग से एक डॉक्यूमेंट्री बनाएंगे. फिर सलमान ने कहा- ये सच है कि मनोज कुमार जिन्होंने क्रांति को डायरेक्ट किया, एडिट किया और प्रोड्यूस किया. वो कहते थे कि मैं लिखता था, मैं इनको नैरेट करता था और ये वही करके चले जाते थे…पर उन्होंने ये फिल्म लिखी थी. बिल्कुल चना जोर गरम की तरह.

बता दें कि फिल्म के पोस्टर के हिसाब से स्टोरी-स्क्रीनप्ले का क्रेडिट सलीम-जावेद को दिया गया है. जबकि लिरिक्स का क्रेडिट संतोष आनंद और मनोज कुमार और डायलॉग का क्रेडिट मनोज कुमार को दिया गया.

फरहान खान ने बताया कि उन्होंने क्रांति 300 बार देखी है. साथ ही उन्होंने सलमान खान को इस कंफेशन के लिए ईमानदार बताया. फिल्म क्रांति में दिलीप कुमार, मनोज कुमार, शशि कपूर जैसे स्टर्स थे. मनोज ने ही फिल्म को डायरेक्ट किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here