श्रीलंका ने दर्ज की वीमेंस क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

0
11

श्रीलंका ने दर्ज की वीमेंस क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

पहली बार वीमेंस क्रिकेट इतिहास में किसी टीम ने 300 रनों से ज्यादा का स्कोर हासिल किया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में श्रीलंका ने रिकॉर्ड 302 रनों का पीछा किया.

श्रीलंका की वीमेंस क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया. दरअसल, पहली बार वीमेंस क्रिकेट इतिहास में किसी टीम ने 300 रनों से ज्यादा का स्कोर हासिल किया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में श्रीलंका ने रिकॉर्ड 302 रनों का पीछा किया. श्रीलंका के लिए चमारी अथापथु ने 195 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी की बदौलत श्रीलंका ने 302 रनों का लक्ष्य महज 44.3 ओवर में हासिल कर लिया. चमारी अथापथु ने अपनी पारी में 29 चौके और 5 छक्के जड़े.

चमारी अथापथु ने खेली एतिहासिक पारी…

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 301 रनों का स्कोर बनाया. साउथ अफ्रीकी कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने बेहतरीन शतक बनाया. लॉरा वोल्वार्ड्ट ने 147 गेंदों पर 184 रनों की नॉटआउट इनिंग खेली. लेकिन चमारी अथापथु की शानदार पारी ने साउथ अफ्रीकी फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. बहरहाल, श्रीलंका ने वीमेंस क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तकरीबन 10 साल पहले 2012 में 289 रनों का लक्ष्य हासिल किया था, लेकिन अब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

ऐसा रहा साउथ अफ्रीका-श्रीलंका मैच का हाल

बताते चलें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 5 विकेट 301 रनों का स्कोर बनाया. साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने 147 गेंदों पर 184 रनों की नॉटआउट इनिंग खेली. इस तरह श्रीलंका के सामने रिकॉर्ड 302 रनों का लक्ष्य था. श्रीलंका ने 44.3 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए चमारी अथापथु ने 29 चौके और 5 छक्कों की मदद से 195 रनों की तूफानी पारी खेली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here