आधी रात में भागकर इस एक्ट्रेस ने की थी शादी, लव स्टोरी से लेकर मैरिज तक का दिलचस्प है किस्सा, जानें कौन हैं वो

0
16

आधी रात में भागकर इस एक्ट्रेस ने की थी शादी, लव स्टोरी से लेकर मैरिज तक का दिलचस्प है किस्सा, जानें कौन हैं वो

बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने कई सी-ग्रेड फिल्मों से शुरुआत की लेकिन आज उन्हें ‘ठहाकों की देवी’ कहा जाता है. उनकी लव स्टोरी और शादी का किस्सा काफी दिलचस्प है.

फिल्म इंडस्ट्री में हर किसी की अपनी कहानी है लेकिन कुछ ऐसे सितारे हैं जिनके किस्से काफी दिलचस्प हैं. अगर बात लव स्टोरीज की करें तो उसके भी सभी के अपने-अपने अफसाने हैं लेकिन यहां हम जिस शख्सियत की बात करने जा रहे हैं उन्हें आमतौर पर लोग ‘ठहाकों की देवी’ कहते हैं. कभी इस एक्ट्रेस ने विलेन का भी रोल किया था लेकिन अब कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाती हैं.

जी हां, हम बात बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह की कर रहे हैं. अर्चना पूरन सिंह ने भले ही सी-ग्रेड की फिल्मों से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थीं लेकिन कई बेमिसाल फिल्मों में यादगार रोल भी किए हैं. अर्चना पूरन सिंह और परमीत शेट्टी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है और आज हम आपको इसके बारे में ही बता रहे हैं.

अर्चना पूरन सिंह का फैमिली बैकग्राउंड

26 सितंबर 1962 को देहरादून में जन्मीं अर्चना पूरन सिंह पंजाबी परिवार को बिलॉन्ग करती हैं. इनकी शुरुआती पढ़ाई देहरादून से ही हुई और बाद में पढ़ाई बीच में छोड़कर मुंबई मॉडलिंग करने आ गई थीं. अर्चना पूरन सिंह की मां आज भी उनके साथ ही रहती हैं.

अर्चना पूरन सिंह ने फिल्मों के साथ टीवी पर भी कई सुपरहिट शोज किए हैं. आज वो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में जज के तौर पर नजर आती हैं जिसके लिए वो पर एपिसोड मोटी रकम चार्ज करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्चना पूरन सिंह कपिल के शो के लिए 10 लाख रुपये पर एपिसोड चार्ज करती हैं.

अर्चना पूरन सिंह की दिलचस्प ‘लव स्टोरी’

अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी किसी और से हुई थी जो ज्यादा नहीं चली और उनका तलाक हो गया था. बाद में अर्चना की मुलाकात एक इवेंट में परमीत शेट्टी से हुई. उस समय अर्चना का नाम इंडस्ट्री में चल चुका था जबकि परमीत अभी स्ट्रगल कर रहे थे. कपिल शर्मा के शो में अर्चना ने कहा था, ‘मैं एक पार्टी में परमीत को मिली और उस समय मेरे हाथ में एक मैगजीन थी जिसे परमीत ने छीन लिया. मुझे बहुत बुरा लगा लेकिन परमीत ने इस अंदाज में मुझसे माफी मांगी जो मुझे पसंद आया.’

करीब 1 घंट के बाद पंडित मिले और अगले दिन उन्होंने शादी कर ली. परमीत को अर्चना के बारे में बताने में लगभग 4 साल लगे. 30 जून 1992 को अर्चना पूरन सिंह और परमीत शेट्टी शादी किये थे. आज उन्हें दो बेटे आर्यनमान और आयुष्मान सेट्ठी हैं. अर्चना पूरन सिंह और परमीत शेट्टी आज हैपिली मैरिड लाइफ जी रहे हैं.

अर्चना पूरन सिंह की बॉलीवुड फिल्में

अर्चना पूरन सिंह ने साल 1987 में आई फिल्म जलवा से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसमें उनके अपोजिट नसीरुद्दीन शाह नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘दे दना दन’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’, ‘मस्ती’, ‘अग्नीपथ’, ‘मनी है तो हनी है’, ‘बड़े दिलवाला’, ‘किक’, ‘कृष 2’, ‘आज के अंगारे’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

इसके अलावा अर्चना पूरन सिंह ने ‘श्रीमान जी श्रीमति जी’ जैसे पॉपुलर कॉमेडी डेली सोप में भी काम किया है. अर्चना पूरन सिंह लगभग 15 साल तक ‘कॉमेडी सर्कस’ की जज बनकर नजर आईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here