चेन्नई और गुजरात की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है,जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

0
18

ऐसी हो सकती है चेन्नई और गुजरात की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

IPL 2024: चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा रहा है. खासकर, इस मैदान पर सीएसके के स्पिनर विपक्षी बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुश्किल का सबब बनते रहे हैं.

आज चेन्नई सुपर किंग्स के सामने गुजरात टाइटंस की चुनौती होगी. दोनों टीमें एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में भिडे़ंगी. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस दोनों अपना पहला मैच जीत चुकी है. लिहाजा, दोनों टीमों की नजर सीजन की दूसरी जीत पर होगी. चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया था. वहीं, शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रनों से शिकस्त दी थी. लेकिन इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? इसके अलावा हम नजर डालेंगे पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन पर.

 

चेपॉक के पिच पर स्पिनरों की मौज!

 

चेपॉक स्टेडियम के पिच की बात करें तो यह विकेट धीमी रहती है. यहां गेंद आसानी से बल्ले पर नहीं आती है. खासकर, स्पिन गेंदबाज विपक्षी बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित होते रहे हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलती है. लेकिन अगर कोई बल्लेबाज एक बार पिच के मिजाज को भांप ले तो फिर बल्लेबाजी आसान हो जाती है. इस तरह गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों के लिए भी अवसर होते हैं. वहीं, इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 46 मैचों में जीत मिली है, जबकि 31 मैचों में रनों की पीछा करने वाली टीम ने बाजी मारी है. चेपॉक के मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 163 रन है.

 

चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा है भारी

 

चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा रहा है. खासकर, इस मैदान पर सीएसके के स्पिनर विपक्षी बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुश्किल का सबब बनते हैं. वहीं, पिछले मुकाबले में होम टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया. सीएसके के बल्लेबाज और गेंदबाज बखूबी अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. लिहाजा, गुजरात टाइटंस के खिलाफ सीएसके का पलड़ा भारी रह सकता है. शुभमन गिल की टीम के लिए सीएसके को चेपॉक में हराना आसान नहीं होगा.

 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

 

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे.

 

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन-

 

शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश खान, मोहित शर्मा, आर साई किशोर और स्पेंसर जॉनसन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here