पंजाब का जीत के साथ आगाज़, पहले मैच में दिल्ली को 4 विकेट से रौंदा; कर्रन-लिविंगस्टोन चमके

0
21

पंजाब का जीत के साथ आगाज़, पहले मैच में दिल्ली को 4 विकेट से रौंदा; कर्रन-लिविंगस्टोन चमके

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत हुई. जानिए इस मुकाबले में किसने जीत हासिल की है.

आईपीएल 2024 का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच चंडीगढ़ में स्थित महाराजा यदाविंद्र सिंह स्टेडियम में खेला गया. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. दिल्ली हालांकि बल्लेबाजी में संघर्ष करती नजर आई, लेकिन अंतिम ओवर में अभिषेक पोरेल ने हर्षल पटेल के ओवर में 25 रन ठोकते हुए दिल्ली को 174 रन के स्कोर तक पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने तेज शुरुआत की. एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन सैम कर्रन ने अंतिम ओवरों तक क्रीज पर टिके रहकर टीम को जीत दिलाई. पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से मात दी है.

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया 174 रन का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने की. दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई. वॉर्नर ने 21 गेंद पर 29 रन की पारी खेली और मार्श ने 12 गेंद में तूफानी पारी खेलते हुए 20 रन बनाए. ऋषभ पंत काफी समय बाद वापसी कर रहे थे, लेकिन वो 13 गेंद में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शे होप ने भी 25 गेंद में 33 रन का योगदान दिया, लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित अभिषेक पोरेल ने किया. अभिषेक ने केवल 10 गेंद में 32 रन ठोक डाले, जिनमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. उन्होंने पारी के 20वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंदों पर 25 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी.

सैम कर्रन की सूझबूझ भरी पारी

शिखर धवन ने पंजाब किंग्स को तेज शुरुआत दिलाई. उन्होंने 16 गेंद में 22 रन बनाए, लेकिन जॉनी बेयरस्टो 3 गेंद में 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. मिडिल ओवरों में पंजाब की रन गति काफी कम रही और लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे. प्रभसिमरन सिंह ने 17 गेंद में 26 रन बनाए, लेकिन सैम कर्रन की सूझबूझ भरी पारी ने पंजाब किंग्स को मैच में बनाए रखा. उन्होंने 47 गेंद में 63 रन की पारी खेली. इस बीच खलील अहमद ने 19वें ओवर में लगातार 2 विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया था. पंजाब किंग्स ने अंत में लियाम लिविंगस्टोन की 21 गेंद में 38 रन की पारी की बदौलत 4 विकेट से जीत दर्ज की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here