दिल्ली के छात्र किंतन की संदेहास्पद मौत के 12 दिनों बाद FIR, मामलें की जांच शुरू

0
37

दिल्ली के छात्र किंतन की संदेहास्पद मौत के 12 दिनों बाद FIR, मामलें की जांच शुरू

सराय रोहिल्ला थाना पुलिस के मुताबिक 20 जनवरी को किंतन की मौत के बाद मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट न मिलने की वजह से FIR नहीं दर्ज नहीं हो पाई थी.

दिल्ली रोहिल्ला थाना इलाके के शास्त्री नगर इलाके में रहने वाले 12 वर्षीय स्कूली छात्र किंतन की संदेहास्पद वजह से बीमार होने और फिर इलाज में लापरवाही के कारण हुई मौत के मामले में आखिरकर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. इससे किंतन के परिजनों को अब उनके बेटे को इंसाफ मिलने की उम्मीद जगी है. सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है.

सराय रोहिल्ला थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 20 जनवरी को किंतन की मौत के बाद मेडिकल बोर्ड का गठन कर 23 जनवरी को उसका पोस्टमार्टम कराया गया था. जिसकी रिपोर्ट न मिल पाने के कारण इस मामले में FIR नहीं दर्ज की जा सकी थी. 31 जनवरी, 2024 को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद आज इस मामले में FIR दर्ज की गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक किंतन की मौत की वजह उंसके बाएं घुटने पर किसी कुंद बल के प्रभाव से सेप्टिसेमिक शॉक उसकी मौत का कारण बनी. जिसे देखते हुए इस मामले में आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

उत्पीड़न की घटना के बाद बिगड़ी थी किंतन तबीयत

बता दें कि शास्त्री नगर स्थित राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय में पढ़ने वाला किंतन ने 11 जनवरी को स्कूल से घर लौटने के बाद घुटने में दर्द की शिकायत करते हुए स्कूल के सीनियर छात्रों द्वारा हैरस किये जाने की शिकायत अपने परिजनों से की थी. जिसके बाद उसके पिता राहुल सारस्वत उसे इलाज के लिए दीपचंद बंधु अस्पताल लेकर गए थे जहां डॉक्टरों ने उसे दवा दी और ऑर्थो डिपॉर्टमेंट में रेफर कर दिया. चुकीं छुट्टी होने के कारण वे उसे वहां नहीं दिखा सके और अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा बताये गए दवा किंतन को खिलाते रहे. इस बीच उन्होंने स्कूल प्रशासन को भी घटना की जानकारी दी, लेकिन स्कूल प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेना तो दूर की बात है, उनके साथ सही तरह से व्यवहार भी नहीं किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here