सपा पटरी से उतर गई है, अब वह समाजवादी नहीं रही: यूपी के मंत्री ब्रजेश पाठक

0
27

सपा पटरी से उतर गई है, अब वह समाजवादी नहीं रही: यूपी के मंत्री ब्रजेश पाठक

पाठक शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस बयान पर पलटवार कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा 1942 में महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन के विरोध में खड़ी थी और अब हर जगह झंडे फहराकर इसकी भरपाई कर रही है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को समाजवादी पार्टी को पटरी से उतरी पार्टी बताया, जिसने अपने समाजवादी सिद्धांतों को पीछे छोड़ दिया है। पाठक ने 1942 के बलिया विद्रोह के दौरान मारे गए लोगों की याद में आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर संवाददाताओं से कहा, “पार्टी पटरी से उतर गई है। यह अपनी नीतियों से भटक गई है। ये असली समाजवादी नहीं हैं, बल्कि माफिया को पनपने में मदद करने वाले लोग हैं।”

उन्होंने सपा पर कहा, “उत्तर प्रदेश की जनता ने उन्हें किनारे कर दिया है। सत्ता में रहते हुए उन्होंने गुंडागर्दी और माफियाओं को बढ़ावा दिया। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राज्य की जनता उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेगी।” पाठक शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस बयान पर पलटवार कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा 1942 में महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन के विरोध में खड़ी थी और अब हर जगह झंडे फहराकर इसकी भरपाई कर रही है।

यादव ने शुक्रवार को फतेहपुर में कहा था, “भाजपा की विचारधारा और उनके मातृ संगठन (आरएसएस) के लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व वाले भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था। उसी को छिपाने के लिए, वे अब हर घर में झंडा फहराते हैं।” . बलिया बलिदान दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए, पाठक ने उन क्रांतिकारियों को याद किया जो अंग्रेजों के खिलाफ उठे थे और 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान गोलियों से मारे गए थे।

स्थानीय विधायक और राज्य के परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने स्वतंत्रता सेनानी राम विचार पांडे को एक कार भेंट की, जिसे उन्होंने अपने वेतन से खरीदा था। कुछ ऑटो कंपनियों के सहयोग से, प्रशासन ने 1942 के विद्रोह में शहीद हुए लोगों के परिवारों को 75 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here