Yogi 2.0: इन्वेस्टमेंट से लेकर जॉब्स तक…यूपी को नंबर 1 बनाने में जुटे योगी

0
53

उत्तर प्रदेश विकसित राज्य बनने की ओर बढ़ रहा है, योगी सरकार 2.0 के कार्यालय में 1 वर्ष पूरा होने पर यूपी के मुख्य सचिव कहते हैं

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) [भारत], 25 मार्च: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शनिवार को कहा कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और प्रदेश विकसित राज्य बनने की ओर बढ़ रहा है. .

25 मार्च, 2022 को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ ली।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में

इस सरकार का एक वर्ष पूरा होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी लगातार एक के बाद एक कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। जनता को हमसे बहुत उम्मीदें और उम्मीदें हैं और यह इस बात का भी संकेत है कि हम कैसे उत्तर प्रदेश सरकार प्रदर्शन कर रही है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी के भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के विजन को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

“हमारी सरकार एक विकसित उत्तर प्रदेश बनाने की दिशा में काम कर रही है जो एक विकसित भारत के लिए प्रधान मंत्री मोदी के अनुरूप है। हमारे मुख्यमंत्री के नेतृत्व में और राज्य में 25 करोड़ लोगों के समर्थन से, यूपी योगदान करने में सक्षम होगा। भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना”।

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 403 में से 255 सीटों पर जीत हासिल कर 41.29 फीसदी वोट शेयर हासिल कर सत्ता बरकरार रखी थी। 37 साल में यह पहली बार था जब कोई पार्टी अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद यूपी में सत्ता बरकरार रखने में सफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here