हैप्पी बर्थडे इमरान हाशमी:सुपरस्टार इमरान हाशमी के शीर्ष 8 भावपूर्ण ट्रैक पर एक नजर

0
66

हैप्पी बर्थडे इमरान हाशमी: सुपरस्टार के शीर्ष 8 भावपूर्ण ट्रैक पर एक नजर

अपनी सस्पेंस और थ्रिलर फिल्मों के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी शुक्रवार को 44 साल के हो गए।

उन्होंने 2003 में विक्रम भट्ट की थ्रिलर फिल्म ‘फुटपाथ’ में आफताब शिवदासानी और बिपाशा बसु के साथ अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद, उन्हें अनुराग बसु की थ्रिलर फिल्म ‘मर्डर’ में मल्लिका शेरावत और अश्मित पटेल के साथ दिखाया गया, जिसमें दर्शकों द्वारा उनके अभिनय कौशल की सराहना की गई।

इन वर्षों में, इमरान ने सभी प्रकार की शैलियों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की है। ‘जन्नत’, ‘राज सीरीज’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘हमारी अधूरी कहानी’ जैसी फिल्में दर्शकों को पसंद आती हैं। उनके अभिनय कौशल के अलावा, दर्शक हमेशा उनकी फिल्मों के भावपूर्ण ट्रैक का इंतजार करते हैं।

उनके जन्मदिन पर आइए नजर डालते हैं उनकी फिल्मों के कुछ दिलकश ट्रैक्स पर।

 1. आशिक बनाया आपने

‘आशिक बनाया आपने’ का दर्शकों ने वर्षों से लुत्फ उठाया है। गाने में इमरान हैं। हिमेश रेशमिया द्वारा गाया और संगीतबद्ध किया गया यह प्रतिष्ठित गीत हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है।

2. वो लम्हे वो बातें

गाना ‘वो लम्हे वोन बातें’ 2000 के दशक के सबसे हिट गानों में से एक है। यह गाना ज़हर फिल्म का था, जिसमें इमरान हाशमी, शमिता शेट्टी और उदिता गोस्वामी ने अभिनय किया था।

3. इश्क सूफियाना

`इश्क सूफियाना` प्रसिद्ध संगीत निर्देशक जोड़ी, विशाल-शेखर द्वारा रचित था। इसे कमाल खान ने गाया था और इसके बोल रजत अरोड़ा ने लिखे थे।

4. तू ही मेरी शब है

इमरान और कंगना रनौत पर खूबसूरत ट्रैक ‘तू ही मेरी शब है’ दिखाया गया था। अनुराग बसु की रोमांटिक थ्रिलर ‘गैंगस्टर: ए लव स्टोरी’ के लिए इसे दिवंगत गायक केके ने गाया था, जिसे प्रीतम ने कंपोज किया था और सईद कादरी ने लिखा था।

5. हाल-ए-दिल

हर्षित सक्सेना द्वारा गाया गया, ‘हाल-ए-दिल’ 2011 की फिल्म ‘मर्डर 2’ का एक अविस्मरणीय संगीतमय टुकड़ा है जिसे दर्शकों ने वर्षों से सुना है। मिथून ने गाने के बोल लिखे और कंपोज किए।

6. हुमनवा

`हमनवा` फिल्म `हमारी अधूरी कहानी` में विद्या बालन और इमरान के किरदार द्वारा निभाई गई वसुधा की सुंदर प्रेम कहानी को चित्रित करती है। इसे मिथून ने कंपोज किया था और पापोन ने इसे गाया था।

7. मैं रहूं या ना रहूं

इमरान और ईशा गुप्ता पर फिल्माया गया गाना `मैं रहूं या ना रहूं` अरमान मलिक द्वारा खूबसूरती से गाया गया है और अमाल मलिक द्वारा संगीतबद्ध किया गया है। YouTube पर इसके 300 मिलियन से अधिक व्यूज और 2 मिलियन से अधिक लाइक्स हैं।

8. लुट गए

‘लुट गए’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा था। गाने में इमरान ने अपनी कमाल की एक्टिंग का जलवा बिखेरा है। YouTube पर इसके 1 बिलियन से अधिक व्यूज और लगभग 10 मिलियन लाइक्स हैं। जुबिन नौटियाल द्वारा गाए इस गाने का संगीत तनिष्क बागची ने दिया है।

इमरान को आखिरी बार अक्षय कुमार, नुसरत भरूचा और डायना पेंटी के साथ फैमिली एंटरटेनर फिल्म ‘सेल्फी’ में देखा गया था। संचालन राज मेहता ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here